आईपीएल के लिए 5 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पाकिस्तान सीरीज बीच में छोड़कर भारत आएंगे, बोर्ड ने दी मंजूरी

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच 2 अप्रैल से तीन वनडे की सीरीज शुरू हो रही है. आईपीएल में शामिल दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी 4 अप्रैल को दूसरे वनडे के बाद भारत जा सकेंगे. (cricket south africa/twitter)

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच 2 अप्रैल से तीन वनडे की सीरीज शुरू हो रही है. आईपीएल में शामिल दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी 4 अप्रैल को दूसरे वनडे के बाद भारत जा सकेंगे. (cricket south africa/twitter)

आईपीएल से जुड़े दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज बीच में छोड़कर जाने की मंजूरी मिलेगी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) इस बात को लेकर राजी हो गया है. दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान (South Africa vs Pakistan) के बीच अगले महीने 2 अप्रैल से वनडे सीरीज हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 10:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल से जुड़े दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज बीच में छोड़कर जाने की मंजूरी मिलेगी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) इस बात को लेकर राजी हो गया है. दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच अगले महीने 2 अप्रैल से वनडे सीरीज हो रही है. इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल खिलाड़ी 4 अप्रैल को होने वाले दूसरे वनडे के बाद आईपीएल(IPL 2021) खेलने के लिए भारत जा सकेंगे. दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच तीन वनडे के अलावा चार टी20 की सीरीज होनी है, जो 16 अप्रैल तक चलेगी. जबकि आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है.

जो खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से सीधे आईपीएल खेलने भारत जाएंगे. उसमें कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे (दोनों दिल्ली कैपिटल्स), विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक( मुंबई इंडियंस), डेविड मिलर(राजस्थान रॉयल्स) और लुंगी एनगिडी( चेन्नई सुपर किंग्स) शामिल हैं. इन पांचों खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के लिए तो टीम में शामिल किया गया है. लेकिन 10 से 16 अप्रैल के बीच खेली जाने वाली चार टी20 की सीरीज से इन्हें बाहर रखा गया है.

फ्रेंचाइजी चार्टर्ड फ्लाइट से खिलाड़ियों को लाने की कोशिश कर रही
ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, फ्रेंचाइजी इन सभी खिलाड़ियों को चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए भारत लाने के विकल्प पर विचार कर रही है. कोशिश ऐसा इंतजाम करने की है कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ पहला वनडे खेल लें. बीसीसीआई की कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक, अगर खिलाड़ी पहले से ही बायो सिक्योर बबल में रह रहे हैं और चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए ही सफर कर रहे हैं तो उन्हें भारत आने के बाद टीम के होटल में सात दिन के लिए अनिवार्य रूप से क्वारैंटाइन होने की जरूरत नहीं है. हालांकि, अगर खिलाड़ी कमर्शियल फ्लाइट का इस्तेमाल करते हैं तो फिर उन्हें अपनी टीम के बायो बबल में शामिल होने से पहले क्वारैंटाइन की अवधि पूरी करनी होगी.

यह भी पढ़ें:

TOP 10 Sports News: इंग्लैंड ने भारत काे हराकर वनडे सीरीज बराबर की, साइना नेहवाल सेमीफाइनल में

शतक के सूखे पर विराट कोहली बोले-जिंदगी में कभी 100 के लिए नहीं खेला, टीम की जीत ज्यादा जरूरी



आईपीएल 9 अप्रैल से शुरू होगा

बता दें कि आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेन्नई में होगा. अगले ही दिन पिछले साल की रनरअप दिल्ली कैपिटल्स तीन बार की चैम्पियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स से मुंबई में भिड़ेगी. भले ही लीग इस बार भारत में हो रही है, लेकिन कोरोना की वजह से कई बदलाव भी हुए हैं. जैसे इस बार फाइनल समेत सभी 60 मैच 6 शहरों में ही खेले जाएंगे. इसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं. यह लगाातार दूसरा साल होगा जब कोरोना महामारी के खतरे के बीच आईपीएल के मुकाबले बिना दर्शकों के खेले जाएंगे. पिछली बार कोविड-19 के खतरे के बीच आईपीएल के मुकाबले संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज