ICC World Cup : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को नहीं करना होगा इस गेंदबाज का सामना

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका 5 जून को टीम इंडिया से भिड़ेगी

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 11:35 AM IST
ICC World Cup : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को नहीं करना होगा इस गेंदबाज का सामना
लुंगी एनगिडी
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 11:35 AM IST
बांग्लादेश के खिलाफ करारी हार के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम पर एक और मुसिबत आ गई है. तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते भारत के खिलाफ अगला मैच नहीं खेल पाएंगे. 23 साल के एनगिडी चोट लगने के बाद मैदान छोड़कर बाहर चले गए थे.

टीम मैनेजमेंट के मुताबिक एक हफ्ते से 10 दिनों तक उन्हें मैदान से बाहर रहना पड़ सकता है. ऐसे में एनगिडी वेस्टइंडीज़ के खिलाफ मैच में वापसी कर सकते हैं. जबकि इस दौरान वो भारत के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह डेल स्टेन टीम में वापसी कर सकते हैं. वो भी अनफिट होने के चलते अभी तक नहीं खेल पाए हैं.

खराब फॉर्म

बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में वे आउट ऑफ फॉर्म नजर आए. उन्‍होंने अपने चार मैचों में 34 रन लुटाए और कोई विकेट भी नहीं मिला. वे वर्ल्‍ड कप से पहले भी चोटिल थे और आईपीएल 2019 में नहीं खेले थे.

लुंगी एनगिडी (फोटो सौ.-AP)


कमी खलेगी!

एनगिडी ने अभी तक 20 वनडे खेले हैं और 37 विकेट लिए हैं. उन्‍होंने पिछले साल फरवरी में ही डेब्‍यू किया था. इसके बाद से वह कागिसो रबाडा के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर रहे हैं. एनगिडी ने मोर्ने मोर्कल और डेल स्‍टेन जैसे दिग्‍गज तेज गेंदबाजों की कमी नहीं खलने दी है. टेस्‍ट क्रिकेट में भी उन्‍होंने कमाल किया है. उनके नाम 4 टेस्‍ट में 15 विकेट हैं.
Loading...

चोटिल खिलाड़ियों की लंबी लिस्ट

एनगिडी की चोट के बाद दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्‍यीय टीम में अब तक कुल तीन खिलाड़ी चोटिल होने के चलते बाहर बैठे हैं. स्‍टेन के अलावा सलामी बल्‍लेबाज हाशिम अमला भी घायल हैं. उन्‍हें इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद से सिर पर चोट लगी थी. उस समय वह रिटायर्ड हर्ट भी हो गए थे. हालांकि बाद में वह बल्‍लेबाजी के लिए लौट आए थे.

ये भी पढ़ें:

बांग्‍लादेश के शाकिब का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, रचा इतिहास

ये तेज गेंदबाज लौटेगा भारत, विराट पर आई बड़ी खबर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 6:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...