लाइव टीवी

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, भारत दौरे के बाद नहीं जाएगी पड़ोसी देश, इस वजह से रद्द किया दौरा

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 8:34 PM IST
साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, भारत दौरे के बाद नहीं जाएगी पड़ोसी देश, इस वजह से रद्द किया दौरा
मार्च में साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान का दौरा करना था

अगले महीने साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत (India) का दौरा करेगी. उसके बाद टीम को पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करना था

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 8:34 PM IST
  • Share this:
जोहानिसबर्ग. साउथ अफ्रीका (South Africa) क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान (Pakistan) को बड़ा झटका दे दिया है. इस समय पाकिस्तान में क्रिकेट धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है और ऐसे में उनकी कोशिश ज्‍यादा से ज्यादा टीमों की मेजबानी करने की है. मगर साउथ अफ्रीका ने अपना दौरा रद्द करके पाकिस्तान को हिला दिया है. दरअसल अगले म‌हीने साउथ अफ्रीका को भारत का दौरा करना है और फिर उसके बाद पाकिस्तान का दौरा करना था, मगर बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन का हवाला देकर भारत दौरे के बाद अगले महीने प्रस्तावित तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया.




south africa, england, cricket news, sports news
साउथ अफ्रीका ने व्यस्त कार्यक्रम के चलते पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है.



ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक इस दौरे का आयोजन बाद में किसी ऐसे समय किया जाएगा जो क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिए उपयुक्त हो. साउथ अफ्रीका को भारत दौरे पर 12 से 18 मार्च तक तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलने के बाद पाकिस्तान का दौरा करना था, जहां रावलपिंडी में उसे तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में भाग लेना था.



साउथ अफ्रीकन टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए मार्च में भारत का दौरा भी करेगी (फाइल फोटो)



व्यस्त है साउथ अफ्रीका का कार्यक्रम


साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम इंग्लैंड से चार मैचों की टेस्ट और तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद अब टी20 श्रृंखला खेल रही है. टीम को इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है जहां तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के अलावा इतने ही टेस्ट मैच खेले जाने है. इस श्रृंखला के आखिरी मैच और भारत दौरे पर खेले जाने वाले पहले मुकाबले के बीच सिर्फ एक सप्ताह से कम समय है.




टीम इंडिया फिलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर है (फाइल फोटो)

टीम इंडिया भी लगातार खेल रही है क्रिकेट
हालांकि देखा जाए तो टीम इंडिया (Team India) भी वर्ल्ड कप के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रही है. पहले टीम ने वेस्‍टइंडीज का दौरा किया, फिर उसके बाद साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की. घरेलू सीजन पूरा करने के बाद वह जनवरी में न्यूजीलैंड के लंबे दौरे के लिए रवाना हुई. जहां भारत को मेजबान के साथ पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी थी. टी20 में भारत ने मेजबान का सफाया कर दिया, मगर वनडे सीरीज हार गई. अब 21 फरवरी से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. जो मार्च के शुरुआती सप्ताह में खत्म होगी. न्यूजीलैंड से लौटने के बाद टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) की मेजबानी की तैयारी करेगी.


(भाषा इनपुट के साथ)


गिल और शॉ के लिए खतरा बने हनुमा, शतक जड़ने के बाद कहा- ओपनिंग के लिए तैयार हैं


पहले टेस्ट में शुभमन और पृथ्वी में से किसे मिलेगा मौका?



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 8:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर