होम /न्यूज /खेल /

ENG vs SA: इंग्लैंड के 'बैजबॉल' की द.अफ्रीका की पेस बैट्री से टक्कर, 2 गेंदबाजों की फिटनेस से परेशान मेहमान टीम

ENG vs SA: इंग्लैंड के 'बैजबॉल' की द.अफ्रीका की पेस बैट्री से टक्कर, 2 गेंदबाजों की फिटनेस से परेशान मेहमान टीम

ENG vs SA: इंग्लैंड और द.अफ्रीका के बीच 17 अगस्त से 3 टेस्ट की सीरीज लॉर्ड्स में शुरू होगी. (Cricket South Africa Instagram)

ENG vs SA: इंग्लैंड और द.अफ्रीका के बीच 17 अगस्त से 3 टेस्ट की सीरीज लॉर्ड्स में शुरू होगी. (Cricket South Africa Instagram)

ENG vs SA Lords Test: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 17 अगस्त से 3 टेस्ट की सीरीज लॉर्ड्स में शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लिश टीम के बैजबॉल क्रिकेट की टक्कर दक्षिण अफ्रीका की पेस बैट्री से होगी. हालांकि, टेस्ट सीरीज से पहले कैगिसो रबाडा और डुआन ओलिवियर की चोट ने मेहमान टीम की परेशानी बढ़ा रखी है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका के बीच 17 अगस्त से 3 टेस्ट की सीरीज शुरू होगी
दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में होगा

नई दिल्ली. बेन स्टोक्स के कप्तान और ब्रैंडन मैकुलम के कोच बनने के बाद से ही इंग्लैंड ने आक्रामक टेस्ट क्रिकेट खेली है. भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में मिली हालिया जीत इस बात का सबूत है. इन दोनों टीमों के खिलाफ इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में असंभव से दिखने वाले लक्ष्य का पीछा करते हुए टेस्ट मैच जीते हैं. अब इंग्लैंड की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से होने जा रही है. दोनों देशों के बीच 17 अगस्त से 3 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी. द.अफ्रीका की टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में फिलहाल, टॉप पर है और उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है. ऐसे में इस टेस्ट सीरीज में अफ्रीका की पेस बैट्री और इंग्लैंड की आक्रामक ब्रांड वाली क्रिकेट यानी ‘बैजबॉल’ के बीच असली मुकाबला होगा.

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 17 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा. इंग्लिश कप्तान स्टोक्स पहले भी यह बात कह चुके हैं कि वो टेस्ट क्रिकेट खेलने का तरीका बदल देना चाहते हैं. इसके दो ही तरीके हैं. मौका मिलने पर तेजी से रन बटोरना और हर वक्त विकेट लेने की कोशिश करना. लॉर्ड्स टेस्ट में भी इससे अलग की उम्मीद करने का कोई कारण भी नहीं दिख रहा है.

रबाडा की फिटनेस ने द.अफ्रीका की परेशानी बढ़ाई
खुद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने भी इस सीरीज की शुरुआत से पहले कहा था कि हम खुद चाहते हैं कि इंग्लैंड के बल्लेबाज हमारे तेज गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक क्रिकेट खेले. हालांकि, लॉर्ड्स टेस्ट से पहले ही दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लग गया है. टीम के पेसर डुआन ओलिवियर हिप इंजरी के कारण नहीं खेलेंगे. वहीं, टीम के एक और पेसर कैगिसो रबाडा की एड़ी की चोट ने भी मेहमान देश की परेशानी बढ़ाई हुई है. इस टेस्ट से पहले, मेहमान देश को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ वार्म-अप मैच में पारी और 56 रन से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में अफ्रीकी टीम उस हार को भुलाकर लॉर्ड्स में उतरना चाहेगी.

बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहते थे, पूर्व कप्तान का खुलासा

केएल राहुल के साथी ने पाकिस्तानी गेंदबाज पर लगाया चकिंग का आरोप, वीडियो हो रहा वायरल

अफ्रीकी टीम डब्ल्यूटीसी में टॉप पर
दक्षिण अफ्रीका की टीम घरेलू सीरीज में भारत और बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने के बाद यहां पहुंची है. मार्च 2021 में डीन एल्गर के कप्तान बनने के बाद से ही दक्षिण अफ्रीका ने 9 में से 7 मैच जीते हैं और टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइटंस टेबल में टॉप पर है और फिलहाल की स्थिति में अगर अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलते दिखे, तो किसी को हैरानी नहीं होगी.

Tags: Ben stokes, Dean Elgar, England vs south Africa, WTC

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर