लाइव टीवी

टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, बढ़ी डु प्‍लेसी की मुसीबतें

भाषा
Updated: October 13, 2019, 9:17 PM IST
टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, बढ़ी डु प्‍लेसी की मुसीबतें
केशव महाराज व वर्नोन फिलेंडर ने 9वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. (AP Photo)

केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने चोटिल होने के बाद भी पुणे टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए पहली पारी में अर्धशतकीय पारी खेली थी.

  • Share this:
पुणे: बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज लिंडे (George Linde) को चोटिल केशव महाराज (Keshav Maharaj) की जगह भारत (India) के खिलाफ शनिवार से रांची में शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिये दक्षिण अफ्रीकी टीम (South African Team) में शामिल किया गया है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की विज्ञप्ति के अनुसार महाराज दूसरे मैच के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गये थे और उनके दाएं कंधे में चोट लगी है. एमआरआई परीक्षण से पता चला कि वह अंतिम मैच के लिये फिट नहीं हो पाएंगे.

केशव महाराज को दो से तीन सप्ताह ठीक होने में लगेंगे
टीम के चिकित्सक रामजी हशेंद्र ने कहा, ‘एमआरआई स्कैन से पता चला कि केशव के दाएं कंधे में चोट लगी है और उन्हें पट्टी बांधकर बल्लेबाजी करनी पड़ी. उनका आज सुबह फिर से परीक्षण किया गया और वह भी सहज महसूस नहीं कर रहे हैं. इसके बाद चिकित्सा दल को लगा कि वह अगले मैच तक फिट नहीं हो पाएंगे. उन्हें वापसी करने में दो से तीन सप्ताह का समय लग सकता है.’

india vs south africa test, keshav maharaj, mayank agarwal, rohit sharma, south africa cricket team, केशव महाराज, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, दक्षिण अफ्रीका वस भारत
केशव महाराज ने रोहित शर्मा को आउट किया था.


पुणे टेस्‍ट की पहली पारी में लगाई थी फिफ्टी
महाराज ने चोटिल होने के बाद भी पुणे टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में अर्धशतकीय पारी खेली थी. पहली पारी में वे दक्षिण अफ्रीका के सर्वोच्‍च स्‍कोरर थे. उन्‍होंने वर्नोन फिलेंडर के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की थी. साथ ही वे दक्षिण अफ्रीका के नंबर 1 स्पिनर भी हैं. उनके आखिरी टेस्‍ट से पहले से ही परेशान दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं.

दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत दौरे पर टेस्‍ट सीरीज में कुछ भी सही नहीं रहा. टीम ने विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट में संघर्ष किया था लेकिन वहां भी उसे हार मिली थी. पुणे टेस्‍ट में उम्‍मीद की जा रही थी कि प्रोटीयाज टीम मुकाबला करेगी लेकिन उसके बल्‍लेबाज फिर नाकाम रहे और उसे पारी से करारी हार मिली.
Loading...

दिल्‍ली छोड़ते ही भारत को वर्ल्‍ड कप जिताने वाले खिलाड़ी ने बरसाए रन

आउट होने से नाराज होकर इस क्रिकेटर ने दीवार पर मारा मुक्‍का, तुड़वा लिया हाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 9:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...