Home /News /sports /

south africa tour of india bcci announces schedule of t20i series from 9 june in delhi

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी टीम जून में करेगी भारत का दौरा, दिल्ली में खेलेगी पहला टी20 मैच; जानिए- पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम IPL-2022 के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. (AFP)

भारतीय टीम IPL-2022 के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. (AFP)

South Africa tour of India: बीसीसीआई ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी किया, जिसका आगाज 9 जून से होगा. सीरीज का पहला टी20 मैच दिल्ली में खेला जाएगा. आईपीएल-2022 के बाद यह भारतीय टीम की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम आईपीएल के 15वें सीजन (IPL-2022) के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी किया, जिसका आगाज 9 जून से होगा. सीरीज का पहला टी20 मैच दिल्ली में खेला जाएगा. आईपीएल के बाद यह भारतीय टीम की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी.

बीसीसीआई ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए शेड्यूल की घोषणा शनिवार शाम को की. आईपीएल के 15वें सीजन का फाइनल 29 मई को होना है जिसके बाद यह सीरीज शुरू होगी. 5 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. फिर कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरु में सीरीज के बाकी मैच खेले जाएंगे.

इसे भी देखें, मैकग्रा को जसप्रीत बुमराह से उम्मीद, बोले- IPL में मजबूत वापसी करेगा भारतीय पेसर

रोहित शर्मा के इस सीरीज में टीम इंडिया के नेतृत्व करने की उम्मीद है. इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम इसी सीरीज से अपनी यात्रा फिर से शुरू करेगी. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा.

दक्षिण अफ्रीकी टीम के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल

मैच नंबरदिनतारीखकहां
1गुरुवार9 जूनदिल्ली
2रविवार12 जूनकटक
3मंगलवार14 जूनविशाखापत्तनम
4शुक्रवार17 जूनराजकोट
5रविवार19 जूनबेंगलुरु

रोहित शर्मा भले ही आईपीएल में फॉर्म में नहीं चल रहे हैं और उनकी कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस सीजन के अपने शुरुआती सातों मैच हारी है लेकिन पूरी उम्मीद है कि वह टी20 सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे. हालांकि कुछ खिलाड़ियों को आराम भी दिया जा सकता है लेकिन टी20 विश्व कप के करीब आने के चलते भारतीय टीम पूरी ताकत के साथ खेलना चाहेगी. हार्दिक पंड्या, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी भी टीम में वापसी कर सकते हैं.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Indian cricket, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर