• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • SA VS IRE: डेविड मिलर ने 20वें ओवर में 15 छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, धोनी पीछे छूटे

SA VS IRE: डेविड मिलर ने 20वें ओवर में 15 छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया, धोनी पीछे छूटे

SA VS IRE: डेविड मिलर ने आखिरी ओवर में 4 छक्के जड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड (PC-डेविड मिलर इंस्टाग्राम)

SA VS IRE: डेविड मिलर ने आखिरी ओवर में 4 छक्के जड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड (PC-डेविड मिलर इंस्टाग्राम)

South Africa vs Ireland, 2nd T20I: साउथ अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने आयरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेली. आखिरी ओवर में डेविड मिलर ने 4 छक्के लगाकर एमएस धोनी (MS Dhoni) का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अपनी ताबड़तोड़ हिटिंग के लिए मशहूर डेविड मिलर (David Miller) ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले (South Africa vs Ireland, 2nd T20I) में अपना जलवा बिखेरा. डेविड मिलर ने आयरलैंड के खिलाफ महज 44 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाए, जिसकी वजह से साउथ अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 159 रन बना सकी. बता दें एक समय साउथ अफ्रीका ने महज 58 रनों पर 5 विकेट गंवा दिये थे लेकिन इसके बाद डेविड मिलर (David Miller Hitting) ने आयरलैंड के गेंदबाजों पर जबर्दस्त काउंटर अटैक कर साउथ अफ्रीकी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. डेविड मिलर ने 37 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और अगली 7 गेंदों में वो 75 रनों तक पहुंच गए.

    डेविड मिलर ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान बड़े कारनामे को भी अंजाम दिया. मिलर ने आखिरी ओवर फेंक रहे जोश लिटिल (Josh Little) के ओवर में चार छक्के लगाए. 19वां ओवर खत्म होने तक साउथ अफ्रीका का स्कोर 7 विकेट पर 135 रन था लेकिन 20वें ओवर में 24 रन जड़कर मिलर ने स्कोर 159 रनों तक पहुंचा दिया.

    डेविड मिलर का वर्ल्ड रिकॉर्ड
    आखिरी ओवर में 4 छक्के जड़ डेविड मिलर ने एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज अब टी20 इंटरनेशनल मैचों के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाला खिलाड़ी बन गया है. मिलर 20वें ओवर में अबतक 15 छक्के लगा चुके हैं जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. मिलर ने धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड को तोड़ा जिन्होंने 20वें ओवर में 12 छक्के लगाए थे. उनके अलावा एल्टन चिगुंबुरा के नाम भी 12 छक्के हैं. एंजेलो मैथ्यूज और डैरेन सैमी ने 20वें ओवर में 11-11 छक्के लगाने का कारनामा किया है. साथ ही ये तीसरा मौका है जब डेविड मिलर ने आखिरी ओवर में 24 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. वो 2017 में बांग्लादेश और 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ भी ये कारनामा कर चुके हैं.

    SA vs IRE: क्विंटन डीकॉक ने 16वां वनडे शतक ठोक रचा इतिहास, धोनी-गिलक्रिस्ट जैसे दिग्गज पीछे

    बता दें डेविड मिलर जब 19 रन के निजी स्कोर पर थे तो उन्हें एक जीवनदान मिला था. जोश लिटिल की गेंद पर ही मिलर का कैच छूटा था और इसी गेंदबाज के आखिरी ओवर में इस साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ने 4 छक्के जड़ दिये. डेविड मिलर ने टी20 क्रिकेट में चौथी बार अर्धशतक लगाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज