DRS पर पहली बार हुई ऐसी गलती, पाकिस्तान के अंपायर आलीम दार पर LIVE मैच में उठे सवाल

डरबन में श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान के अंपायर अलीम दार ने मैदान पर बड़ी गलती की

News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 10:16 AM IST
DRS पर पहली बार हुई ऐसी गलती, पाकिस्तान के अंपायर आलीम दार पर LIVE मैच में उठे सवाल
पाकिस्तान के अंपायर अलीम दार
News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 10:16 AM IST
मैदान पर अकसर अंपायरों से गलती होती रहती है लेकिन श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच डरबन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के अंपायर अलीम दार ने एक ऐसी गलती कर दी, जिस पर बवाल मच गया है. दरअसल डरबन टेस्ट के पहले दिन विश्वा फर्नांडो की गेंद पर हाशिम आमला के खिलाफ LBW की अपील हुई, श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अलीम दार से रिव्यू मांगा लेकिन उन्होंने डीआरएस की मांग को खारिज कर दिया. अलीम दार ने श्रीलंका को बताया कि उन्होंने रिव्यू के लिए 15 सेकेंड से ज्यादा का समय ले लिया है, इसलिए अब थर्ड अंपायर से मदद नहीं मांगी जाएगी.

हालांकि कुछ देर पता चला कि श्रीलंकाई टीम ने तय समय से पहले ही रिव्यू की अपील कर दी थी. श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने 12 सेकेंड में ही डीआरएस की अपील की थी, जिसे दार ने नकार दिया. दिलचस्प बात ये है कि हाशिम आमला उस गेंद पर आउट थे और आलीम दार के रिव्यू मंजूर ना करने की वजह से श्रीलंकाई टीम को नुकसान हुआ. आलीम दार की इस गलती पर कमेंटेटर्स ने भी सवाल उठाए. वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग के मुताबिक आलीम दार को समय खत्म होने से पहले चेतावनी देनी चाहिए थी.

पहले दिन का खेल
आपको बता दें विश्वा फर्नाडो (62/4) और कसुन रजीथा (68/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को मेजबान साउथ अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 235 रन पर ऑल आउट कर दिया. श्रीलंका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए हैं. श्रीलंका अभी दक्षिण अफ्रीका के स्कोर से 186 रन पीछे है जबकि उसके नौ विकेट बचे हैं. स्टंप्स के समय कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 28 और अपना डेब्यू मैच खेल रहे ओशाडा फर्नाडो 17 रन बनाकर नाबाद लौटे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर