SA VS SL: करुणारत्ने ने जमाया बेहतरीन अर्धशतक, जानिए श्रीलंका-साउथ अफ्रीका टेस्ट के दूसरे दिन क्या हुआ?

SA VS SL: एल्गर ने ठोका अर्धशतक, दूसरे दिन श्रीलंका ने दिखाया दम (साभार-क्रिकेट साउथ अफ्रीका इंस्टाग्राम)

SA VS SL: एल्गर ने ठोका अर्धशतक, दूसरे दिन श्रीलंका ने दिखाया दम (साभार-क्रिकेट साउथ अफ्रीका इंस्टाग्राम)

SA VS SL: जोहान्सबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ्रीकी पारी 302 पर सिमटी, श्रीलंका ने पहली पारी में बनाये थे 157 रन.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 10:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के शानदार अर्धशतक से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका (SL VS SA) के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन संकट में होने के बावजूद मैच में अपनी उम्मीदों को जीवित रखा है. श्रीलंका ने 145 रन से पिछड़ने के बाद करूणारत्ने (116 गेंद में नाबाद 91, 17 चौके) और लाहिरू तिरिमाने (31) के बीच दूसरे विकेट की 85 रन की साझेदारी की बदौलत दूसरी पारी में चार विकेट पर 150 रन बनाए. श्रीलंका ने पांच रन की बढ़त हासिल की है. दिन का खेल खत्म होने पर विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला 18 रन बनाकर करूणारत्ने का साथ निभा रहे थे.

फर्नांडो ने झटके 5 विकेट

इससे पहले विश्व फर्नांडो ने 101 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे एक समय एक विकेट पर 218 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में दिख रही दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में चाय के विश्राम से पहले 302 रन पर सिमट गई. श्रीलंका ने पहली पारी में 157 रन बनाए थे. दूसरी पारी में भी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने कुसाल परेरा (01) का विकेट जल्द गंवा दिया जिन्हें लुंगी एनगिडी (26 रन पर तीन विकेट) ने बोल्ड किया.

करूणारत्ने और तिरिमाने से इसके बाद पारी को संभाला. एनगिडी ने हालांकि 23वें ओवर में तिरिमाने को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. एनगिडी ने इसके बाद कुसाल मेंडिस (00) को भी डिकॉक के हाथों कैच कराया जबकि एनरिच नोर्ट्जे ने मिनोद भानुका को पवेलियन भेजकर श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 109 रन किया. करूणारत्ने और डिकवेला ने हालांकि इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका को और झटके नहीं लगे दिए.
डीन एल्गर ने ठोका शतक

सुबह के सत्र में दक्षिण अफ्रीका ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 148 रन से की. श्रीलंका ने सबसे पहले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (127) को आउट करके रेसी वान डेर डुसेन (67) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 184 रन की साझेदारी का अंत किया. एल्गर के आउट होने के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 23 रन पर चार विकेट गंवाए जिससे लंच तक टीम का स्कोर पांच विकेट पर 256 रन हो गया. पहले टेस्ट में पांच रन से शतक से चूकने वाले एल्गर ने आउट होने से पहले 13वां शतक पूरा किया.

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर होते ही गेंदबाजों पर निकला जो बर्न्स का गुस्सा, ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जिताया मैच!



दुष्मंता चमीरा ने एल्गर को लाहिरू तिरिमाने के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. एल्गर ने 163 गेंद की अपनी पारी में 22 चौके मारे. दासुन शनाका ने इसके बाद डुसेन और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (08) को पवेलियन की राह दिखाई. विश्व फर्नांडो ने क्विंटन डिकॉक (10) को दूसरी स्लिप में कुसाल मेंडिस के हाथों कैच कराके दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक विकेट पर 218 रन से पांच विकेट पर 241 रन किया. चाय के बाद विश्व फर्नांडो ने वियान मुल्डर (07), तेंबा बावुमा (19), एनरिक नॉर्खिया (13) और लुथो सिपामला (05) को पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज