SA vs SL, 1st Test: फाफ डुप्लेसी ने खेली करियर की बेस्ट पारी, दक्षिण अफ्रीका ने कसा श्रीलंका पर शिकंजा

फॉफ डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं. (फोटो साभार-@OfficialCSA)

फॉफ डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं. (फोटो साभार-@OfficialCSA)

SA vs SL, 1st Test: दक्षिण अफ्रीका ने फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी में 621 रन बनाए. अफ्रीकी टीम ने सेंचुरियन टेस्ट में श्रीलंका पर मजबूत पकड़ बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 9:12 PM IST
  • Share this:

सेंचुरियन. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका (Sri lanka vs South Africa) के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) ने अपने करियर के बेस्ट पारी खेली. डुप्लेसी ने शानदार शतक जड़ा लेकिन वह अपने दोहरे शतक से सिर्फ एक रन से चूक गए. डुप्लेसी को 199 रनों की निजी स्कोर पर हसरंगा ने आउट किया. उनकी पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 621 रन का बड़ा स्कोर बनाया. श्रीलंका ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे. पहली पारी के आधार दक्षिण अफ्रीका ने 225 रनों का लीड ली. खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 65 रन बना लिए हैं.

डुप्लेसी ने खेली करियर बेस्ट पारी

36 वर्षीय डुप्लेसी ने अपने क्रिकेट करियर की बेस्ट पारी खेली है. इससे पहले उनका टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर 137 और वनडे में 185 का था. डुप्लेसी ने दो साल में पहली बार शतकीय पारी खेली है. यह उनके करियर का 10वां शतक है. उन्होंने इस दौरान 24 चौके लगाए. इस टेस्ट में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन भी पूरा कर लिया है.

उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (95), केशव महाराज (73), तेम्बा बावुमा (71) और एडन मार्करम (68) ने भी अहम पारी खेली. श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने चार, विश्व फर्नांडो ने तीन, दासुन शनाका ने दो और लाहिरु कुमारा ने एक विकेट चटकाया.
यह भी पढ़ें:

आर अश्विन ने नाथन लॉयन से मारी बाजी, पर संगकारा से पिछड़ गए धोनी

विराट कोहली ने खोला अपनी सफलता का राज, बताया कैसे बनाए इतने रन और शतक



श्रीलंकाई टीम चोटों से परेशान

मैच के दौरान श्रीलंका के तीन गेंदबाज चोटिल हो गए. इसमें लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ही गेंदबाजी के लिए वापस मैदान पर आये, लेकिन वह भी लय में नहीं दिख रहे थे. हालांकि हसरंगा ने 171 रन देकर चार विकेट झटके. ऑफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा पहले दिन बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे जबकि तेज गेंदबाज कासुन राजिता मैच के दूसरे दिन सिर्फ 13 गेंद फेंकने के बाद लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए. (भाषा इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज