• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • SA vs WI: साउथ अफ्रीका की वेस्‍टइंडीज पर रोमांचक जीत, एक रन से जीता मुकाबला

SA vs WI: साउथ अफ्रीका की वेस्‍टइंडीज पर रोमांचक जीत, एक रन से जीता मुकाबला

WI VS SA: नॉर्खिया की गेंदबाजी के दम पर जीता साउथ अफ्रीका (PC-नॉर्खिया इंस्टाग्राम)

WI VS SA: नॉर्खिया की गेंदबाजी के दम पर जीता साउथ अफ्रीका (PC-नॉर्खिया इंस्टाग्राम)

एनरिच नॉर्तजे (Anrich Nortje) का 19वां ओवर मैच का टर्निंग पॉइंट रहा. उन्‍होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर निकोल्‍स पूरन को आउट करके मैच को रोमांचक बना दिया था

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. साउथ अफ्रीका (West Indies) ने वेस्‍टइंडीज (West Indies) टीम पर एक रन से रोमांचक जीत हासिल करके पांच टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 167 रन बनाए. जवाब में कैरेबियाई टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 166 रन ही बना पाई. साउथ अफ्रीका के गेंदबाज एनरिच नॉर्तजे के 19वें ओवर ने जीत हार का अंतर पैदा दिया.

    नॉर्तजे ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिए. निकोल्‍स पूरण और आंद्रे रसेल दोनों को अपना शिकार बनाया. साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डि कॉक ने 51 गेंदों पर 72 रन की तूफानी पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्‍के जड़े. डि कॉक के अलावा वान दर दुसान ने 24 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली.

    मजबूत शुरुआत के बाद लड़खड़ाई कैरेबियाई टीम
    लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम को एविन लुइस और लेंडी सिमंस ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच 55 रन की साझेदारी हुई. हालांकि इस साझेदारी के टूटने के बाद कैरेबियाई पारी लड़खड़ा गई. सिमंस के रूप में वेस्‍टइंडीज को पहला झटका लगा और इसके कुछ मिनट बाद ही 57 रन पर लुइस के रूप के दूसरा झटका लगा. हालांकि लड़खड़ाई टीम को संभालते हुए जिस तरह से आंद्रे रसेल बल्‍लेबाजी कर रहे थे, उन्‍हें देखकर लग रहा था कि कैरेबियाई टीम मुकाबला अपने नाम कर लेगी, मगर 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर नॉर्तजे ने रसेल को अपना शिकार बनाकर वेस्‍टइंडीज को बड़ा झटका दिया.

    यह भी पढ़ें : 

    Photos: कोरोना के खतरे के बीच दर्शकों से खचाखच भरे स्‍टेडियम में गए ऋषभ पंत


    शाकिब अल हसन-महमूदुल्लाह के खराब व्यवहार से दुखी बांग्लादेशी अंपायर ने छोड़ा अपना पद


    19वां ओवर रहा टर्निंग पॉइंट
    19वां मुकाबला साउथ अफ्रीका के लिए टर्निंग पॉइंट रहा. 18वें ओवर के बाद साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 12 गेंदों पर 19 रन की जरूरत थी. 19वें ओवर में शुरुआती तीन गेंदों पर वेस्‍टइंडीज ने चार रन बनाए. चौथी गेंद डॉट रही. पांचवीं गेंद पर नॉर्तजे ने पूरन को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया. इस बड़े विकेट के बाद इस ओवर की आखिरी गेंद डॉट रही. आखिरी ओवर रबाड़ा ने किया. उनके ओवर की 4 गेंदों के बाद वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 2 गेंदों पर 8 रन की जरूरत थी. आखिरी गेंद पर एलेन ने छक्‍का जड़ा, मगर टीम को जीत नहीं दिला पाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज