स्पिन के गुर सीखने के लिए भारत आएंगे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर

17 से 23 अगस्त तक बंगलौर (Bengaluru) में लगेगा स्पिन कैंप, सितंबर में भारत का दौरा करेगी दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टीम

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 8:49 PM IST
स्पिन के गुर सीखने के लिए भारत आएंगे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर
स्पिन कैंप के लिए भारत आने वाले बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के एडन मकर्रम भी शामिल हैं.
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 8:49 PM IST
दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) क्रिकेट टीम का भारत दौरा इस साल सितंबर में होगा. दोनों टीमों के बीच इस दौरे पर तीन टी-20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस दौरे के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने 2019-20 सीजन के लिए रासी वान डेर दुसैन को अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल किया है. दुसैन अभी तक 62.20 के औसत और 90.40 के स्ट्राइक रेट के साथ 311 रन बनाए हैं.

महिला टीम में विकेटकीपर सिनालो जाफ्टा 12 महीने का अनुबंध हासिल करने से एक अंक दूर है. अगर उन्हें सितंबर में प्रस्तावित भारत दौरे के लिए चुन लिया जाता है और वह एक मैच खेल लेती हैं तो उन्हें एक अंक हासिल हो जाएगा.

भारत में स्पिन कैंप में होगी तैयारी
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड स्पिन की तैयारियों के लिए अपने कई खिलाड़ियों को भारत भेजेगा. ये स्पिन कैंप 17 से 23 अगस्त को बंगलोर में लगेगा. दक्षिण अफ्रीका ए और सीनियर टीम को सितंबर में भारत का दौरा करना है. ऐसे में बोर्ड का इरादा टीम के खिलाड़ियों को भारतीय हालात से रूबरू होने का मौका देने का है. खासकर ये देखते हुए ये और भी जरूरी है कि 2023 में अगला वर्ल्ड कप भारत में ही होना है.

स्पिन कैंप में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज जहां स्पिन से निपटने के गुर सीखेंगे, वहीं दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बल्लेबाजों को जाल में फंसाने के गुर सीखेंगे. स्पिन कैंप में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों में एडन मकर्रम, एडवर्ड मूर और पीटर मलान भी शामिल हैं. वहीं गेंदबाजों में डेन पीड भी शामिल हैं.

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड का मानना है कि मौजूदा समय में एशियाई धरती पर अधिक क्रिकेट खेला जा रहा है. इस कैंप में शामिल होने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों में एडन मकर्रम, जे. मलान, जुबैर हमजा, मैथ्यू ब्रीज्के, सिनेथेंबा, एडवर्ड मूर, तेम्बा बावुमा, पीटर मलान हैं.

वहीं स्पिन कैंप में शामिल होने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों में डेन पीड, ब्योर्न फोरचुइन, सेपो एनड्वांड्वा, सेनुरान मुथुसामी, थॉमस काबरे, डायलान मैथ्यूज, जॉर्ज लिंडे.
Loading...

IPL: राजस्थान रॉयल्स छोड़ेंगे अजिंक्य रहाणे, इस टीम से मिला ऑफर!

अंपायर पर भड़के रवींद्र जडेजा, गुस्‍से में दिखाई आंखें तो देना पड़ा ये फैसला
First published: August 12, 2019, 8:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...