लाइव टीवी

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश को हराया

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 7:54 PM IST
दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश को हराया
साउथ अफ्रीका भारत के दौरे पर आई है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन बनाने के बाद भारतीय पारी (Team India) को महज 91 पर समेट दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 7:54 PM IST
  • Share this:
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय दौरे की शुरुआत सकारात्मक तरीके से करते हुए रविवार को दूसरे टी20 अभ्यास मुकाबले (Practice Match) में बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 83 रन से शिकस्त दी.

पहला अभ्यास मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन बनाने के बाद भारतीय पारी को महज 91 पर समेट दिया.

लेग स्पिनर लुस ने 17 रन देकर तीन विकेट लेकर बोर्ड अध्यक्ष एकादश के मध्यक्रम को झकझोर दिया. शबनिब इस्माइल ने 11 रन देकर तीन और अयाबोंग खाका ने सात रन देकर दो विकेट लिए.

लिजेली ली ने खेली 65 रनों की पारी

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर लिजेली ली ने 10 चौके और एक छक्के की मदद से 48 गेंद में 65 रन की पारी खेली. उन्होंने तजमिन ब्रिट्स (20 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की. आखिरी के ओवरों में मिगनोन डु प्रीज ने 18 गेंद में 40 रन की तेज तर्रार पारी खेली जिन्हें नांदिने डि क्लार्क (29) का साथ मिला और दोनों ने स्कोर को 170 के पार पहुंचाया.

भारत के लिए तरन्नुम पाठक ने 23 रन देकर दो विकेट जबकि पूजा वस्त्रकार ने 32 रन देकर एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बोर्ड एकदश की शुरुआत बेहद ही खराब रही. टीम ने तीसरे ओवर तक एमडी थिरुशकामिनि (दो), युवा खिलाड़ी शेफाली वर्मा (शून्य), वनिता वीआर (चार) और कप्तान सुष्मा वर्मा (शून्य) के विकेट गंवा दिये. इस समय टीम का स्कोर सिर्फ छह रन था.

भारती फुलमानी(23) और मानसी जोशी (20) ही बोर्ड एकादश के लिए कुछ रन जुटा सके. दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम भारत के खिलाफ 24 सितंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के अलावा तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भी खेलेगी.
Loading...

मएस धोनी ने खरीदी 1.14 करोड़ की नई जीप, पत्नी साक्षी को कराई सैर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 7:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...