दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर के इस्लाम कुबूलने पर सोशल मीडिया पर आई बाढ़, जानें कैसा है फैंस का रिएक्‍शन

ब्योर्न फोर्टुइन (Bjorn Fortuin) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 7 टी20 मैच खेले हैं. (PIC:AFP)

ब्योर्न फोर्टुइन (Bjorn Fortuin) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 7 टी20 मैच खेले हैं. (PIC:AFP)

दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर ब्योर्न फोर्टुइन (Bjorn Fortuin) ने रमजान के पाक महीने में पत्नी के साथ इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया. इसके बाद फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं. ब्योर्न इस महीने पाकिस्तान के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में भी खेले थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 2:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर ब्योर्न फोर्टुइन (Bjorn Fortuin) ने अपनी पत्नी मिशेक एसेन के साथ इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया. उनका नया नाम इमाद (Emad) है. साथी खिलाड़ी तबरेज शम्‍सी की पत्‍नी खादीजा ने एक फोटो शेयर कर दोनों के इस्लाम कुबूल करने की जानकारी दी. 26 साल के इस खिलाड़ी ने सितंबर 2019 में भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था.

फोर्टुइन से पहले दक्षिण अफ्रीका के वायने पार्नेल भी इस्लाम धर्म अपना चुके हैं. इस गेंदबाज ने 10 साल पहले अपना धर्म बदला था. इस्लाम अपनाने के बाद लोग इस कपल को सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं. विजय कुमार शेट्टी नाम के एक फेसबुक यूजर ने लिखा कि इस्लाम बहुत अच्छा धर्म है. इस धर्म को मानने वाले लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है. मेरी तरफ से इन दोनों को बधाई. एक और यूजर ने लिखा कि हमें फोर्टुइन और उनकी पत्नी के इस फैसले का खुले दिल से सम्मान करना चाहिए.

ब्योर्न फोर्टुइन, bjorn fortuin, cricket news
ब्योर्न फोर्टुइन के पत्नी संग इस्लाम धर्म अपनाने पर फेसबुक यूजर्स कुछ इस तरह बधाई दे रहे. (Vijay Shetty Facebook)


दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के गेंदबाज ब्योर्न फोर्टुइन के इस्लाम अपनाने पर एक फेसबुक यूजर ने उन्हें बधाई दी. (Muzzamil Khan facebook)

अनुपम साहू नाम के फेसबुक यूजर ने लिखा कि हर धर्म अच्छा है और हर धर्म में मानव सेवा को सबसे ऊपर रखा गया है. आपको बधाई...हिंदू-मुस्लिम भाई-भाई. एक अन्य यूजर ने लिखा कि अल्लाह, ईश्वर सभी को अपने सच्चे धर्म का रास्ता दिखाए.

ब्योर्न फोर्टुइन के इस्लाम अपनाने पर अनुपम साहू नाम के यूजर ने लिखा कि हर धर्म अच्छा है और सब में मानव सेवा को सबसे ऊपर रखा गया है. (Anupam Sahu Facebook)


एक अन्य यूजर ने अल्लाह और भगवान को एक बताया और ब्योर्न को इस्लाम अपनाने की बधाई दी. (Talha Khan Nadvi FB)




फोर्टुइन ने भारत के खिलाफ 2019 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था

फोर्टुइन के करियर की बात करें तो उन्‍होंने 2013 में फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. हालांकि, उस मैच में वो एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. फोर्टुइन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए सिर्फ एक वनडे खेला है. वो भी पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ. हालांकि, बारिश के कारण इस मैच का नतीजा नहीं निकला और उन्हें न तो गेंदबाजी और न ही बल्लेबाजी का मौका मिला.

ब्योर्न ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 7 टी20 खेले हैं

ब्योर्न ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 7 टी20 मैच खेले हैं. इसमें उन्‍होंने 6 विकेट लेने के साथ 35 रन भी बनाए हैं. उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के लिए पिछला इंटरनेशनल मैच इसी महीने 16 अप्रैल को पाकिस्‍तान के खिलाफ खेला था. सेंचुरियन में हुए टी20 मैच में उन्होंने 26 रन देकर एक विकेट हासिल किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज