लाइव टीवी

भारत से हार के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी बोले- टेस्ट क्रिकेट में टॉस बंद किया जाए

भाषा
Updated: October 27, 2019, 5:44 PM IST
भारत से हार के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी बोले- टेस्ट क्रिकेट में टॉस बंद किया जाए
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसी ने कहा कि तीनों मैच में टॉस हारने से मुश्किल दिख रहा काम नामुमकिन हो गया.

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du plessis) ने कहा कि (test Cricket) टॉस खत्म कर देने से टीमों को विदेशी सरजमीं पर बेहतर तरीके से खेल पाने का मौका मिलेगा.

  • Share this:
जोहानिसबर्ग. भारत (Ind Vs SA) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगातार तीनों टॉस हारने वाले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du plessis) इतने परेशान हो गए कि उन्होंने सुझाव दे डाला है कि पांच दिनी प्रारूप में टॉस खत्म ही कर दिया जाना चाहिए.

भारत ने टेस्ट सीरीज़ (Test Cricket)में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया. डुप्लेसी ने स्वीकार किया कि उनकी टीम में मानसिक दृढ़ता की कमी थी. उन्होंने कहा कि तीनों मैच में टॉस हारने से मुश्किल दिख रहा काम नामुमकिन हो गया. उन्होंने कहा, 'हर टेस्ट में उन्होंने पहले बल्लेबाजी की और 500 रन बना डाले. अंधेरा होने के समय उन्होंने पारी घोषित की और तीन विकेट ले डाले. ऐसे में तीसरे दिन आप पर दबाव रहता है. हर टेस्ट मानो 'कॉपी और पेस्ट' हो गया था.'

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी एशिया में अब तक लगातार नौ मैच में टॉस हार चुके हैं.


डुप्लेसी ने कहा कि टॉस खत्म कर देने से टीमों को विदेशी सरजमीं पर बेहतर तरीके से खेल पाने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा, 'हमने जिस तरीके से आखिरी टेस्ट खेला, उससे यह जाहिर था. हमने शुरुआत अच्छी की, लेकिन सीरीज़ में लंबे समय तक दबाव में रहने के बाद हम इतना बुरा खेलने लगे.'

ये भी पढ़ें- भारत से हार से निराश हैं डु प्‍लेसी, बोले- रातोंरात डिविलियर्स, अमला जैसे खिलाड़ी कहां से लाएं

भारत में मिली बड़ी हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसी ने 'कोचिंग स्टाफ' पर उठाए सवाल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 5:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...