'53 गेंदों पर जड़े 222 रन', इस बल्‍लेबाज के लिए न्‍यूजीलैंड ने तोड़ा अपना बड़ा नियम

डेवोन कॉन्‍वे न्यूजीलैंड के 20 अनुबंधित क्रिकेटरों में शामिल तीन नए खिलाड़ियों में से एक है. (फाइल फोटो )

डेवोन कॉन्‍वे न्यूजीलैंड के 20 अनुबंधित क्रिकेटरों में शामिल तीन नए खिलाड़ियों में से एक है. (फाइल फोटो )

इस खिलाड़ी ने पिछले साल फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में नाबाद 352 रन की बड़ी पारी खेली थी. वहीं इस साल मात्र 49 गेंदों पर शतक जड़ दिया था

  • Share this:
वेलिंगटन. न्‍यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड किसी दूसरे देश में जन्‍में खिलाड़ी को उसी शर्त पर अपना कॉन्‍ट्रेक्‍ट देता है, जब उस खिलाड़ी को उस देश में रहते हुए कम से कम तीन साल हो जाए. कॉन्‍ट्रेक्‍ट हासिल करने के लिए बाहरी क्रिकेटर्स के लिए न्‍यूजीलैंड में तीन साल बिताना अनिवार्य है. मगर इस बार न्‍यूजीलैंड ने एक धाकड़ बल्‍लेबाज के लिए अपने इस नियम को तोड़ दिया और साउथ अफ्रीका में जन्में डेवोन कॉन्‍वे (Devon Conway) को तीन साल देश में बिताने के अनिवार्य नियम से पहले ही बोर्ड ने अपने अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल कर लिया है क्योंकि मुख्य कोच गेविन लार्सन को लगता है कि उनकी शानदार फॉर्म को नजरअंदाज करना मुश्किल है. हालांकि 28 वर्षीय यह बल्लेबाज अगस्त तक टीम में चयन की पात्रता हासिल नहीं कर पाएगा, लेकिन वह न्यूजीलैंड के 20 अनुबंधित क्रिकेटरों में शामिल तीन नए खिलाड़ियों में से एक है.

53 गेंदों पर 222 रन का कमाल

डेनोव कॉन्‍वे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले साल प्‍लंकेट शील्‍ड में वेलिंगटन की तरफ से खेलते हुए उन्‍होंने केंटरबैरी के खिलाफ नाबाद 352 रन जड़े थे. जिसमें उन्‍होंने 48 चौके और 5 छक्‍के लगाए थे. यानी 222 रन तो उन्‍होंने सिर्फ 53 गेंदों पर ही जोड़ लिए थे.थे. यहीं नहीं इस साल 6 जनवरी को सुपर स्‍मैश में उन्‍होंने 49 गेंदों पर नाबाद शतक जड़ दिया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉन्‍वे 2017 में न्यूजीलैंड में बस गए थे और तब से उन्होंने तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर रहे. लार्सन ने कहा कि डेवोन की पिछले दो सत्र से तीनों फॉर्मेट में शानदार फॉर्म को नजरअंदाज करना मुश्किल था. वह बल्लेबाजी में बहुत अच्छा विकल्प है.

जैमीसन और पटेल भी एलीट वर्ग में
भारत के खिलाफ श्रृंखला के दौरान प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर

काइल जैमीसन और स्पिनर अजाज पटेल को भी एलीट वर्ग में रखा गया है. कॉलिन मुनरो और जीत रावल को सूची से बाहर कर दिया गया है, जबकि टॉड एस्टल ने जनवरी में संन्यास ले लिया था.

न्यूजीलैंड के अनुबंधित खिलाड़ी इस प्रकार हैं : टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉन्‍वे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशाम, अजाज पटेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉलिंग, केन विलियमसन, विल यंग.



वॉर्नर के टिकटॉक वीडियो का साथी खिलाड़ी ने उड़ाया मजाक, कहा- दिमाग खो दिया है

अलग-अलग गेंद, पानी की बोतल पर निशान, ऐसे क्रिकेटर्स शुरू करेंगे ट्रेनिंग!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज