भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान के बाद अब नेपाल की टी20 लीग में भी खेल सकते हैं एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स अलग-अलग देशों में अब तक कुल 325 T20 मैच खेल चुके हैं (File)

एबी डिविलियर्स अलग-अलग देशों में अब तक कुल 325 T20 मैच खेल चुके हैं (File)

दिग्गज एबी डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हैं. इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग और पाकिस्तान की पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 2:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB Devilliers) नेपाल की एवरेस्ट प्रीमियर लीग टी20 सीरीज में खेल सकते हैं. लीग के आगामी सीजन में खेलने के लिए एबी ने सहमति दे दी है, जो 26 सितंबर से शुरू होगी. इस टी20 टूर्नामेंट को पिछले साल खेला जाना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे स्थगित करना पड़ा.

एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) का आगामी सीजन अब 26 सितंबर से 9 अक्तूबर तक खेला जाएगा. पिछले साल के सीजन के स्थगित होने से पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने इसमें खेलने की इच्छा जाहिर की थी, जिन्हें पोखरा राइनो टीम ने साइनअप किया था.

इसे भी पढ़ें, कोविड-19: महाराष्ट्र में 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर बैन, आईपीएल पर पड़ेगा असर?

एबी डिविलियर्स अगर नेपाल की लीग में भी खेलते हैं तो वह भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बाद किसी देश की टी20 लीग में खेलते नजर आएंगे. एबी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हैं. इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (Big Bash League) और पाकिस्तान की पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके हैं.
ईपीएल के पिछले सीजन के लिए साइनअप करने वाले कुछ बड़े नामों में केविन ओ ब्रायन, पॉल स्टर्लिंग, रोहन मुस्तफा, रोलोफ वान डेर मेरवे और रिचर्ड लेवी शामिल हैं. ईपीएल के प्रबंध निदेशक आमिर अख्तर ने कहा कि एबी डिविलियर्स नेपाल की टी20 लीग में खेलने को राजी हो गए हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें पिछले साल भी मैनेजमेंट ने शामिल करने की कोशिश की थी लेकिन वह तब उपलब्ध नहीं थे. यदि सब ठीक रहता है तो वह नेपाल में इस लीग में खेलते नजर आएंगे.

अभी तक यह पुष्टि नहीं की गई है कि एबी डिविलियर्स किस टीम के लिए खेलेंगे, लेकिन एवरेस्ट प्रीमियर लीग में उनका आना ही ईपीएल की छह फ्रेंचाइजी में उत्साह भरने के लिए काफी है. उन्होंने अपने करियर में अब तक अलग-अलग देशों में कुल 325 टी20 मैच खेले हैं जिनमें 4 शतक और 67 अर्धशतकों की मदद से कुल 9111 रन बनाए हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने 228 वनडे, 114 टेस्ट और 78 टी20 मैच खेले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज