बड़ी खबर: इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में मैदान पर होगी दर्शकों की वापसी, कोरोना के चलते ज्यादा शोर मचाने पर रहेगी पाबंदी

बड़ी खबर: इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में मैदान पर होगी दर्शकों की वापसी, कोरोना के चलते ज्यादा शोर मचाने पर रहेगी पाबंदी
टिकटों की बिक्री सिर्फ ऑनलाइन होगी. दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री के बाद एक खास इलाके से ही मैच देखना होगा. (फोटो- MCG)

Cricket During Coronavirus: मैदान पर दर्शकों को ज्यादा शोर मचाने की इजाजत नहीं होगी. दरअसल ज्यादा शोर मचाने के कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. इसके अलावा मैच के सिर्फ 50 फीसदी टिकट बेचे जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 1:51 PM IST
  • Share this:
ब्रिसबेन.  कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते इन दिनों खेल की दुनिया लगभग ठप है. मैच अगर हो भी रहे हैं तो वो भी बिना दर्शकों के. करीब चार महीने तक क्रिकेट (Cricket) बंद रहने के बाद इग्लैंड और वेस्ट इंडीज़ के बीच टेस्ट सेरीज़ खेली गई. लेकिन यहां भी दर्शकों को स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं थी. अभी भी खाली स्टेडियम में मुकाबले हो रहे हैं. यहां तक कि आईपीएल (IPL2020)  के मैच भी इस बार बिना फैंस के खेले जाएंगे. लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया (Australia) से अच्छी खबर आई है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने दर्शकों को दोबार मैदान पर एंट्री देने का ऐलान किया है. इसकी शुरुआत इसी महीने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच होने वाले सीरीज़ से होगी. ये मैच 26 सितंबर को ब्रिसबेन में खेला जाएगा.

मैदान पर दर्शकों के लिए शर्तें
हालांकि इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कुछ शर्तें रखी हैं. मसलन मैदान पर दर्शकों को ज्यादा शोर मचाने की इजाजत नहीं होगी. दरअसल ज्यादा शोर मचाने के कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. इसके अलावा मैच के सिर्फ 50 फीसदी टिकट बेचे जाएंगे. साथ ही बोर्ड की तरफ से ये भी कहा गया है कि कोरोना को लेकर बाक़ी सारे प्रोटोकटल भी फॉलो किए जाएंगे. टिकटों की बिक्री सिर्फ ऑनलाइन होगी. दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री के बाद एक खास इलाके से ही मैच देखना होगा. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें सीरीज़ से पहले क्वारंटीन है.

ये भी पढ़ें:- श्रीसंत पर लगा 7 साल का बैन खत्म, आज से क्रिकेट के मैदान पर कर सकते हैं वापसी
क्या होगा बॉक्सिंग डे टेस्ट का?


बता दें कि कोरोना के चलते ऑस्ट्रेलिया में भी करीब पांच महीने तक दर्शकों को मैदान पर आने की इजाजत नहीं थी. लेकिन जुलाई से घरेलू क्रिकेट के मैचों में दर्शकों को जाने की इजाजत मिल गई है. हर किसी निगाहें इस साल के बॉक्सिंग डे टेस्ट पर टिकीं है. इस बार ये मुकाबला मेलबर्न के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा. लेकिन इस मैच में दर्शकों को स्टेडियम में इजाजत दी जाएगी या नहीं इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. कहा जा रहा है कि नवंबर के महीने में ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस पर आखिरी फैसला लेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज