लाइव टीवी

रेप के आरोपी भगोड़े नित्यानंद ने बनाया अपना 'देश', रविचंद्रन अश्विन ने पूछा-वीजा कैसे मिलेगा?

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 1:39 PM IST
रेप के आरोपी भगोड़े नित्यानंद ने बनाया अपना 'देश', रविचंद्रन अश्विन ने पूछा-वीजा कैसे मिलेगा?
रविचंद्रन अश्विन सोशल मीडिया पर अपने चुटीले अंदाज के लिए जाने जाते हैं.

विवादास्पद तांत्रिक नित्यानंद (Nithyananda) ने दक्षिणी अमेरिका में इक्वाडोर (Ecuador) में एक द्वीप खरीदा है और इसे एक स्वतंत्र और 'नया देश' कहना शुरू किया है. इसका नाम 'कैलासा' रखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 1:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर वह अपने चुटीले अंदाज से लोगों को अपना दीवाना बना देते हैं. एक बार फिर अश्विन के प्रशंसकों को उनका ऐसा ही अंदाज पसंद आया है, जिसमें उन्होंने रेप के आरोपी विवादास्पद तांत्रिक नित्यानंद (Nithyananda) द्वारा कथित तौर पर बसाए देश 'कैलासा' को लेकर टिप्पणी की है. रविचंद्रन अश्विन के इस अंदाज को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

अश्विन ने पूछा-क्या वीजा ऑन अराइवल मिलेगा?
दरअसल, नित्यानंद (Nithyananda) अपने खिलाफ कर्नाटक (Karnataka) में दर्ज रेप (Rape) के मामले से खुद को बचाने के लिए बिना पासपोर्ट (Passport) के भारत से भागा है और अब उसने खुद का एक पूरा देश बसा लिया है, जिसका नाम 'कैलासा' (Kailaasa) रखा गया है. ऐसे में जबकि दूसरे देश जाने के नाम पर आमतौर पर सबसे पहले यही सवाल आता है कि क्या वीजा मिलेगा? यही वजह है कि जब कैलासा सुर्खियों में आया तब भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के मन में भी यही सवाल उठा. इसके बाद अश्विन ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक मजेदार ट्वीट किया है. अश्विन ने कहा, 'वीजा हासिल करने की प्रकिया क्या है. या फिर वीजा ऑन अराइवल मिलेगा?' कैलासा पर कि गए अश्विन के इस ट्वीट ने जल्द ही सोशल मीडिया पर धूम मचा दी और यह वायरल हो गया. एक प्रशंसक ने अश्विन को दिन में नित्यानंद के दस वीडियो देखने तक की सलाह दे डाली.


Loading...

अश्विन ने दिया प्रशंसक को जवाब-भारत में दोहरी नागरिकता मान्य नहीं
रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के ट्वीट के बाद एक प्रशंसक ने उन्हें इसका जवाब देते हुए लिखा, 'वीजा नित्यानंद (Nithyananda) बनाएगा. ये उसका देश है, उसी के जरिये आप उसे ही आवेदन कर सकते हैं और वह ही आपके लिए कागजी खानापूर्ति भी करेगा.' वहीं एक प्रशंसक ने पूछा, 'क्या आप सिर्फ घूमना चाहते हैं या आपको नागरिकता लेनी है.' अश्विन ने इसका जवाब देते हुए कहा, 'भारत में दोहरी नागरिकता मान्य नहीं है.'







क्या है और कहां है 'कैलासा'
अपुष्ट रिपोर्टों के मुताबिक, नित्यानंद (Nithyananda) ने दक्षिणी अमेरिका में इक्वाडोर (Ecuador) में एक द्वीप खरीदा है और इसे एक स्वतंत्र और 'नया देश' कहना शुरू किया है. इसका नाम 'कैलासा' रखा है और इसकी एक वेबसाइट भी बनाई गई है. वेबसाइट पर दावा किया गया है- "कैलासा बिना सीमाओं का एक देश है जिसे दुनियाभर से बेदखल किए गए हिंदुओं ने बसाया है. जिन्होंने अपने ही देशों में प्रामाणिक रूप से हिंदू धर्म का अभ्यास करने का अधिकार खो दिया.' इस देश का अपना एक 'पासपोर्ट' (Passport) है.



कुछ महीने पहले खुला नित्यानंद के भारत से भागने का राज
एक सेक्स स्कैंडल (Sex Scandal) और उसके अहमदाबाद के पास के आश्रम में लड़कियों के कथित शोषण की खबरों के बाद कुछ महीने पहले गुजरात पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि नित्यानंद  (Nithyananda)भारत में उपलब्ध नहीं है. कर्नाटक पुलिस के सूत्रों के मुताबिक नित्यानंद 2018 के अंत में अपनी जमानत का फायदा उठाते हुए देश से भाग गया. उसका पासपोर्ट (Passport) सितंबर, 2018 में ही एक्सपायर हो चुका है और स्थानीय पुलिस ने उसकी इसके रिन्यूअल की रिक्वेस्ट को भी खारिज कर दिया था.

10 साल, 500 मैच...मगर बीसीसीआई ने नहीं दिया एक भी पैसा

वर्ल्ड कप 2020 में पाकिस्तान से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत, कपिल देव ने दी शुभकामनाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 1:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...