खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS
    LIVE NOW

    IPL 2020 LIVE UPDATES: भुवनेश्वर कुमार की चोट से बढ़ी सनराइजर्स हैदराबाद की चिंता

    आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रविवार (4 अक्टूबर) को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा.

    Hindi.news18.com | October 4, 2020, 2:03 PM IST
    facebook Twitter Linkedin
    Last Updated October 4, 2020

    हाइलाइट्स

    2:01 pm (IST)

    हैदराबाद का सामना आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (mumbai Indians) से है. इस मुकाबले के कारण डेविड वॉर्नर की हैदराबाद पर पहले से ही दबाव है, साथ ही भुवनेश्‍वर कुमार (bhuvneshwar kumar) की चोट ने भी उनकी चिंता बढ़ा दी है. दरअसल चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ 19वें ओवर में भुवी चोटिल हो गए थे. मैच के दौरान फिजियो ने उनकी जांच भी की थी, मगर इसके बाद उन्‍हें मजबूरन मैदान से बाहर जाना पड़ा था. अब मुंबई के खिलाफ हैदराबाद को भुवी जैसे अनुभवी गेंदबाज की जरूरत है, मगर उनके खेलने पर अभी भी संशय बना हुआ है.

    12:59 pm (IST)

    आज के मुकाबले की बात करें तो इसकी संभावना कम ही दिख रही है कि दोनों टीमों के कप्‍तान अपनी विजयी टीम के कोई बदलाव करेंगे. हालांकि मुंबई अपने शीर्ष बल्‍लेबाजी क्रम में निरंतरता की कमी से जूझ रहा है. वहीं दोनों टीमों में मिडिल ऑर्डर अहम रोल निभा रहा है. हैदराबाद के पास भी शीर्ष क्रम पर डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्‍टो और मनीष पांडे के रूप में विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हैं, मगर टीम को पिछली जीत मध्‍यक्रम क्रम बल्‍लेबाज प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ने दिलाई.

    12:59 pm (IST)

    आज के मुकाबले की बात करें तो इसकी संभावना कम ही दिख रही है कि दोनों टीमों के कप्‍तान अपनी विजयी टीम के कोई बदलाव करेंगे. हालांकि मुंबई अपने शीर्ष बल्‍लेबाजी क्रम में निरंतरता की कमी से जूझ रहा है. वहीं दोनों टीमों में मिडिल ऑर्डर अहम रोल निभा रहा है. हैदराबाद के पास भी शीर्ष क्रम पर डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्‍टो और मनीष पांडे के रूप में विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हैं, मगर टीम को पिछली जीत मध्‍यक्रम क्रम बल्‍लेबाज प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ने दिलाई.

    12:16 pm (IST)

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के इस सीजन में हर बार की तरह विवाद शुरू हो गए हैं. मैदान पर गलत आउट, डीआरएस वगैरह को लेकर विवाद हो रहे हैं, लेकिन इसी के साथ सोशल मीडिया पर भी खिलाड़ियों, टीम मैनेजमेंट और कमेंटेटर्स के बीच नोंकझोक का सिलसिला जारी है. शनिवार को आकाश चोपड़ा और जेम्स नीशम के बीच टि्वटर वार के बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन और केकेआर के पूर्व टीम निदेशक के बीच खलील अहमद को लेकर बहसबाजी हुई.

     

    11:06 am (IST)

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में शनिवार (3 अक्टूबर) को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK) के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में केकेआर को दिल्ली के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टीम के बल्लेबाजों की जमकर तारीफ की. केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के पांच विकेट पर 228 रन बनाए.

     

    10:27 am (IST)

    कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मैच में 38 गेंद में नाबाद 88 रन बनाने वाले दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) खुद को गिफ्टिड खिलाड़ी नहीं मानते हैं. उनका कहना है कि मैं जन्मजात बेस्ट क्रिकेटर नहीं हूं, लेकिन मैं कड़ी मेहनत की है. और मैं स्मार्टली खेलता हूं. शनिवार को दिल्ली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 18 रनों से मात दी. 88 रन की पारी खेलने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर 'मैन ऑफ द मैच' रहे.

    9:26 am (IST)

    अफगानिस्तान (Afghanistan) के ओपनर नजीबुल्लाह तारकाई (Najeebullah Tarakai) एक कार दुर्घटना (Car Accident) में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. नजीबुल्लाह तारकाई पूर्वी नंगरहार में सड़क पार कर रहे थे, जब उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम चीफ एक्जीक्यूटिव नजीम जर अब्दुलरहीमजई ने क्रिकबज को बताया कि 29 वर्षीय नजीबुल्लाह आईसीयू में हैं और उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है. डॉक्टरों ने कहा है कि वह गंभीर रूप से घायल हैं, वे अभी उसके बारे में कुछ भी निश्चित रूप से नहीं कह सके.

    9:25 am (IST)

    अफगानिस्तान (Afghanistan) के अंपायर बिस्मिल्लाह जन शिनवारी (Bismillah Jan Shinwari) की शनिवार (3 अक्टूबर) को सड़क पर हुए एक विस्फोट में मौत हो गई है. अफगानिस्तान के नांगरहर प्रांत में यह घटना हुई. इस हादसे में उनके परिवार को सात सदस्यों की भी मौत हुई है. 36 वर्षीय शिनवारी 2017 में गाजी अमानुल्लाह रीजनल वनडे में अंपायरिंग कर चुके हैं और 2017-18 में शाह अब्दाली 4 दिवसीय टूर्नामेंट के साथ साथ वह कई अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं. 

     

    9:24 am (IST)

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में इस सीजन का पहला डबल हेडर शनिवार को खेला गया. इस डबल हेडर के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम आईपीएल प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) चार मैचों में तीन हार के साथ सबसे निचले पायदान आठवें स्थान पर है.

    LOAD MORE
    PPइंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में रविवार (4 अक्टूबर) को डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शाहजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. अबतक सभी टीमों के बीच चार-चार मैच खेले जा चुके हैं और प्वॉइंट टेबल में टीमों की स्थिति काफी रोमाचंक है.

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज