होम /न्यूज /खेल /'भारत को किसी की सुनने की जरूरत नहीं', खेल मंत्री ने दिया पाकिस्तान की धमकी का जवाब

'भारत को किसी की सुनने की जरूरत नहीं', खेल मंत्री ने दिया पाकिस्तान की धमकी का जवाब

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया पाकिस्तान की धमकी का जवाब
 (ANI फोटो)

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया पाकिस्तान की धमकी का जवाब (ANI फोटो)

2023 विश्व कप से बाहर होने की पाकिस्तान की धमकी पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत को ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अगले साल भारत में आईसीसी वनडे वर्ल्ड से बाहर होने की पाकिस्तान की धमकी का जवाब देते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) इसका जवाब देगा और वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही होगा. पाकिस्तान से एशिया कप को स्थानांतरित करने पर बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी दी थी. बीसीसीआई की बैठक के बाद सचिव जय शाह ने तटस्थ स्थान पर एशिया कप के आयोजन पर टिप्पणी की थी.

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीसीसीआई पीसीबी के ब्लैकमेल पत्र का जवाब देगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप निश्चित रूप से भारत में होगा. उन्होंने कहा, ”यह बीसीसीआई का विषय है और बोर्ड इसका जवाब देगा. अगले साल भी वर्ल्ड कप होगा और दुनिया भर की टीमें भी खेलेंगी.” उन्होंने कहा कि भारत ऐसी स्थिति में है, जहां उसे किसी की सुनने की जरूरत नहीं है.

T20 WC: हरभजन सिंह की प्लेइंग XI से अश्विन-पंत बाहर, जानें किस-किस को किया शामिल

उन्होंने आगे कहा, ”आज भारत को किसी भी क्षेत्र में नकारा नहीं जा सकता और क्रिकेट जगत में इसका बहुत बड़ा योगदान है. विश्व कप भारत में होगा, जो भव्य और ऐतिहासिक होगा.” अनुराग ठाकुर ने कहा, “गृह मंत्रालय फैसला करेगा, क्योंकि पाकिस्तान में सुरक्षा संबंधी चिंताएं हैं. यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है. इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की यात्रा की, लेकिन क्या उनकी तुलना भारत से की जा सकती है?”

" isDesktop="true" id="4774049" >

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के कार्यकारी बोर्ड के निर्णय के अनुसार पाकिस्तान अगले साल एशिया कप के अगले संस्करण की मेजबानी करने वाला है. संयोग से जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष हैं.

भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप 2023 को ना कहा
जय शाह ने पाकिस्तान में एशिया कप के आयोजन पर कहा था, ”एशिया कप 2023 का आयोजन तटस्थ स्थान पर होगा. भारत सरकार है, जो हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति का फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा.”

‘टीम इंडिया ACC से एक पैसा नहीं लेती’: पूर्व सलामी बल्लेबाज का दावा, पाकिस्तान ODI वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगा

पाकिस्तान ने दी वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी
पीसीबी ने बुधवार को जय शाह के बयान का जवाब देते हुए कहा था कि इस तरह के बयान एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित कर सकते हैं और 2023 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को भी प्रभावित कर सकते हैं. पीसीबी ने बयान में कहा, ”इस तरह के बयान में क्षमता है कि ये एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित कर सकते हैं और क्रिकेट विश्व कप 2023 तथा 2024-31 चक्र में भारत में भविष्य की आईसीसी प्रतियोगिताओं के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा को भी प्रभावित कर सकते हैं.”

पीसीबी ने एसीसी से की आपात बैठक बुलाने की मांग
बयान के अनुसार, ”पीसीबी को अब तक एसीसी अध्यक्ष के बयान पर एसीसी की ओर से कोई आधिकारिक संवाद या स्पष्टीकरण नहीं मिला है. पीसीबी ने अब एशियाई क्रिकेट परिषद से आग्रह किया है कि वह महत्वपूर्ण और संवेदनशील मुद्दे पर चर्चा के लिए व्यावहारिक रूप से जितना जल्दी संभाव हो अपने बोर्ड की आपात बैठक बुलाए.”

बता दें कि पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी का अधिकार सौंपा गया है. श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण पिछले महीने वहां से टी20 एशिया कप को यूएई स्थानांतरित किया गया था. भारत में 2018 में होने वाले एशिया कप को भी यूएई में स्थानांतरित किया गया था, क्योंकि बीसीसीआई पाकिस्तान की मेजबानी के लिए सरकारी सुरक्षा एजेंसियों से स्वीकृति हासिल नहीं कर पाया था. भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण सिर्फ एशियाई और आईसीसी प्रतियोगिताओं में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं. भारत ने पिछली बार 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था जबकि पाकिस्तान ने भारत में पिछली सीरीज 2012-13 में खेली थी.

Tags: Anurag thakur, Asia cup, India vs Paksitan, Jay Shah, World cup 2023

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें