दांव पर डिकॉक, डुप्लेसी जैसे खिलाड़ियों का भविष्य, खेल मंत्री ने दी क्रिकेट साउथ अफ्रीका को धमकी

मुश्किल में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (फोटो साभार-साउथ अफ्रीका क्रिकेट इंस्टाग्राम)
मुश्किल में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (फोटो साभार-साउथ अफ्रीका क्रिकेट इंस्टाग्राम)

साउथ अफ्रीका के खेलमंत्री नाथी एमथेथवा सीएसए (Cricket South Africa) की मान्यता रद्द करने की धमकी दी, इंग्लैंड सीरीज पर भी संकट के बादल मंडराए

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 10:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका क्रिकेट और उसके खिलाड़ी एक बड़े संकट में घिरते दिख रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खेलमंत्री नाथी एमथेथवा ने धमकी दी है कि अगर सीएसए परिषद के सदस्य तुरंत अंतरिम बोर्ड स्थापित नहीं करते तो वह क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मान्यता रद्द कर देंगे . क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका सदस्यों की परिषद ने गुरूवार को फैसला किया कि वह खेलमंत्री द्वारा गठित अंतरिम निदेशक बोर्ड को मंजूरी नहीं देंगे .

खेल मंत्री ने दी लिखित धमकी
खेलमंत्री ने सीएसए के कार्यवाह अध्यक्ष रिहान रिचर्डस को लिखा ,' मुझे खेद है कि आपने अंतरिम बोर्ड को मान्यता नहीं देने का फैसला लिया है . मैं इस पर तुरंत पुनर्विचार के लिये कह रहा हूं ताकि अंतरिम बोर्ड को जरूरी मान्यता मिल सके. ऐसा नहीं करने पर मैं अपने अधिकारों का उपयोग करके इस संबंध में निर्देश दूंगा .

इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका सीरीज पर खतरा
बता दें साउथ अफ्रीका के इस संकट की वजह से अब इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका सीरीज पर खतरा मंडरा रहा है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है जहां उसे तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. सीरीज का आगाज 27 नवंबर से होगा. अब अगर खेल मंत्री ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका की मान्यता ही रद्द कर दी तो साउथ अफ्रीकी टीम इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.



इंग्लैंड सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान
बता दें साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए 24 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान क्विंटन डिकॉक संभालेंगे और टीम में डुप्लेसी, मिलर, नॉर्खिया जैसे खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. इमरान ताहिर और क्रिस मौरिस को मौका नहीं दिया गया है.

India vs Australia: दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा-हर रिकॉर्ड तोड़ देंगे जसप्रीत बुमराह

साउथ अफ्रीका की टीम- क्विंटन डीकॉक, टेंडा बावुमा, जूनियर डाला, फाफ डुप्लेसी, फोर्टुइन हेनरिक्स, रीजा हेनरिक्स, हेनरिच क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, जानेमन मलान, डेविड मिलर, लुंगी एन्गिडी, एनरिच नॉर्खिया, फेहलुकवायो, प्रीटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, सिंपाला, जेजे स्मट्स, स्टुरमैन, वैन बिलजॉन, वेन डार दुसां, वेरियेन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज