LIVE NOW

Sports News Today Live Updates: श्रीलंका के सामने दूसरे टेस्ट में जीत के लिए 376 रनों का लक्ष्य

Sports News, 02 April 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

Hindi.news18.com | April 2, 2021, 2:14 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 2, 2021
Sports News Today Live Updates: श्रीलंका के सामने दूसरे टेस्ट में जीत के लिए 376 रनों का लक्ष्य

हाइलाइट्स

2:14 pm (IST)

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाये जाने के छह दिन बाद एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस 47 वर्षीय खिलाड़ी ने शुक्रवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी.

2:13 pm (IST)

कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के आखिरी दो मैच और इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर होने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की सर्जरी आठ अप्रैल को होगी. यह 26 साल का खिलाड़ी पुणे में 23 मार्च को खेले गये पहले एकदिवसीय में जॉनी बेयरस्टॉ के शॉट को डाइव लगाकर रोकने के प्रयास में चोटिल हुआ था.

2:12 pm (IST)

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान इयोन मोर्गन ने दावा कि कई भारतीय खिलाड़ी उनके देश की महत्वाकांक्षी ‘द हंड्रेड (एक पारी में 100 गेंद का क्रिकेट मैच) ’ और दुनिया की अन्य फ्रेंचाइजी आधारित क्रिकेट लीगों में भाग लेना चाहते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले मोर्गन ने खेल के संचालकों से अगले 10 वर्षों के लिए एक खाका तैयार करने का आग्रह किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शीर्ष खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जगह आकर्षक निजी लीग में कैरियर बनाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़े.

2:11 pm (IST)

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली की टीम के प्रतिनिधित्व करने के बाद उनका खेल बेहतर हुआ है और वह आगामी नौ अप्रैल से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में दिल्ली कैपिटल्स के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के लिए तैयार है. बिलिंग्स 2016 और 2017 में दिल्ली की फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व कर चुके है. दिल्ली कैपिटल्स ने फरवरी में आईपीएल नीलामी में दो करोड़ रूपये की बोली के साथ उन्हें टीम से जोड़ा था.

LOAD MORE
नई दिल्ली. कप्तान क्रेग ब्रेथवेट, काइल मेयर्स और जेसन होल्डर के अर्धशतकों की बदौलत वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपना पलड़ा भारी रखा. वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी 280/4 पर घोषित की और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 376 रनों का लक्ष्य रखा. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने बिना विकेट खोए 29 रन बना लिए हैं. पांचवें दिन जीत के लिए उसे अभी और 348 रन बनाने होंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बोर्ड ने गुरुवार को फैसला किया कि विवादास्पद ‘अंपायर्स कॉल’ अंपायरों के फैसले की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का हिस्सा बनी रहेगी लेकिन मौजूदा डीआरएस नियमों में कुछ बदलाव लागू किए. देश के शीर रेनिंग केंदरों में खिलाडियों के कोविड-19 संकरमित होने की बढती संखया से चिंतित भारतीय ओलंपिक संघ (आईओएने अधिकारियों से कहा है कि अखिल भारतीय आयुरविजञान संसथान (एममें ओलंपिक के लिए जाने वाले खिलाडियों का टीकाकरण जल कराने की रकरिया में तेजी लाई जाए. बुधवार को पटियाला और बेंगलुरू में नेशनल सेंटर आफ एकसीलेंस में किए गए 741 एहतियाती परीकषण में विभिन खेलों के 30 खिलाड और सहयोगी टाफ पॉजिटिव पाए गए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज