LIVE NOW

Sports News Today Live Updates: भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच कल से

Sports News, 03 March 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

Hindi.news18.com | March 3, 2021, 3:39 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 3, 2021
Sports News Today Live Updates: भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच कल से

हाइलाइट्स

2:25 pm (IST)
साक्षी मलिक के साथ ट्रेनिंग के दौरान सिर में चोट लगने से युवा महिला पहलवान सोनम मलिक रोम में यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज टूर्नामेंट से बाहर होने को बाध्य हो गई जबकि टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके दीपक पूनिया और रवि दाहिया भी विभिन्न कारणों से टूर्नामेंट से हट गए. भारतीय टीम आज रोम के लिए रवाना हुई जहां गुरुवार को ग्रीको रोमन मुकाबलों के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत होगी. बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट जैसे देश के शीर्ष पहलवान इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं.

2:25 pm (IST)
छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकॉम को अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) की ‘चैम्पियंस एंड वेटरंस’ समिति का अध्यक्ष चुना गया. विश्व संस्था ने पिछले साल इस पैनल का गठन किया था. 37 साल की 2012 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम को एआईबीए के निदेशकों के बोर्ड की वोटिंग के बाद इस पद के लिए चुना गया. यह स्टार मुक्केबाज कई मौकों पर विश्व संस्था की ब्रांड दूत रह चुकी हैं.

2:22 pm (IST)
'भारत-पाक एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर रोहन बोपन्ना और ऐसाम-उल-हक कुरैशी की जोड़ी छह साल के बाद एक बार फिर से 15 मार्च से मेक्सिको में खेले जाने वाले अकापुल्को एटीपी 500 में टेनिस कोर्ट पर एक साथ दिखेगी. इससे पहले यह जोड़ी 2014 शेनजेन एटीपी 250 प्रतियोगिता में एक साथ खेली थी. फिलहाल यह एक टूर्नामेंट के लिए ही फिर साथ आए हैं, क्योंकि इनकी संयुक्त रैंकिंग इतनी नहीं है कि इन्हें बड़े टूर्नामेंटों में साथ खेलने का मौका मिल सके. ऐसाम रैंकिंग में 49वें और बोपन्ना 40वें स्थान पर है. उनकी संयुक्त रैंकिंग 89 है. 

2:22 pm (IST)
विश्व चैंपियन और टोक्यो पैरालंपिक खेलों के लिए क्वॉलिफाई कर चुके भाला फेंक के खिलाड़ी संदीप चौधरी कथित रूप से यहां ट्रेनिंग केंद्र पर प्रतियोगिता के इतर डोप परीक्षण से पहले लापता हो गए. भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. टारगेट ओलंपिक पोडिया योजना (टॉप्स) में शामिल चौधरी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम परिसर से 'भागने' से कोविड-19 महामारी को देखते हुए लागू नियमों को लेकर गंभीर चिंताएं खड़ी हो गई हैं.

1:38 pm (IST)
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा है कि इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए चोट से वापसी में जल्दबाजी करना सही फैसला नहीं था. इसके कारण उनका रिहैबिलिटेशन का समय लंबा हो गया. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ग्रोइन की चोट के कारण वॉर्नर पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, लेकिन सिडनी और ब्रिसबेन में हुए आखिरी दो टेस्ट खेले थे. वॉर्नर ने दो टेस्ट की चार पारियों में 5, 13, 1 और 48 रन बनाए थे. आखिरी दो टेस्ट में उन्होंने जिस तरह बल्लेबाजी की, उससे ये साफ दिख रहा था कि वो अपने खेल के शिखर पर नहीं हैं. भारत ने टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था.

 

LOAD MORE
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला गुरुवार यानी 4 मार्च से खेला जाएगा. यह टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था, जो दो दिन से भी कम वक्त में खत्म हो गया था. यह एक डे नाइट टेस्ट था, जो पिंक बॉल से खेला गया था. भारत ने यह टेस्ट मैच 10 विकेट से जीता था. सीरीज के पहले दोनों मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए थे. पहले मैच में इंग्लैंड ने 227 रनों से जीत हासिल की थी. वहीं, दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने 317 रनों से जीत हासिल की थी. भारत इस सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे चल रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से इंग्लैंड की टीम बाहर हो गई है, क्योंकि भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेहमान टीम को हार झेलनी पड़ी थी. न्यूजीलैंड की टीम ने पहले ही फाइनल के लिए क्वॉलिफाई कर लिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट मैच की हार-जीत या ड्रॉ के नतीजे के बाद ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को दूसरा फाइनलिस्ट मिलेगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज