LIVE NOW

Sports News Today Live Updates: ओलंपिक 2048 की मेजबानी का दावा करेगी दिल्ली

Sports News, 10 March 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

Hindi.news18.com | March 10, 2021, 8:57 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 10, 2021
LOAD MORE
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली सरकार 2048 ओलंपिक खेलों की मेजबानी का दावा करेगी और इसके लिये जरूरी बुनियादी ढांचा तैयार किया जायेगा. दिल्ली में 1951, 1982 एशियाई खेल और 2010 राष्ट्रमंडल खेल हो चुके हैं. भारत की युवा विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की महिलाओं की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है जबकि इस प्रारूप में टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) सातवें और जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) नौवें पायदान पर हैं. कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाड़ियों ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के आगामी चरण के लिए नेट अभ्यास शुरू कर दिया. इससे पहले खिलाड़ियों को नियमों के तहत पृथकवास में रहना पड़ा. ट्रेनिंग के लिए चेन्नई पहुंचे सभी खिलाड़ियों ने पहले आरटी-पीसीआर जांच करवाई और उसमें नेगेटिव आने के बाद ही अभ्यास शुरू किया. इंग्लैंड के क्रिकेटर जोस बटलर (Jos Buttler) ने यह स्वीकार किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अनुबंध से होने वाले आर्थिक फायदे की अनदेखी नहीं की जा सकती, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए उन्हें आईपीएल से बाहर रहने को कभी नहीं कहा. बटलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए थे. वह अब सीमित ओवरों की सीरीज के लिए लौटे हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के बाद ही जाएंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज