LIVE NOW

Sports News Today Live Updates: भारत बनाम इंग्लैंड से लेकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन तक, पढ़े खेल जगत की खबरें

Sports News, 11 February 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

Hindi.news18.com | February 11, 2021, 2:03 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 11, 2021
Sports News Today Live Updates: भारत बनाम इंग्लैंड से लेकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन तक, पढ़े खेल जगत की खबरें

हाइलाइट्स

2:03 pm (IST)
भारत के नए तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अनुरोध पर विजय हजारे ट्रॉफी एक दिवसीय टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के लिए तमिलनाडु टीम से बाहर कर दिया गया है, ताकि वह अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज (India vs England) के लिए तरोताजा रह सके. टीएनसीए (TNCA) के सचिव आर एस रामासामी ने कहा,  ''बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि नटराजन इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तरोताजा रहे. भारतीय टीम के हितों को ध्यान में रखकर हमने हां कह दी.''

1:28 pm (IST)

विराट कोहली के लौटने के बाद  'दीवार' पुजारा थे पैट कमिंस के निशाने पर
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummis) ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को 'दीवार' करार देते हुए कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पहले टेस्ट के बाद भारत लौटने पर उन्होंने पुजारा के विकेट को लक्ष्य बनाया था. कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आखिरी तीन टेस्ट नहीं खेले थे. पैट कमिंस ने कहा कि पुजारा अपनी अडिग बल्लेबाजी से उस सीरीज में निर्णायक साबित हुए. भारत ने सीरीज 2-1 से जीती. पैट कमिंस ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के 'द क्रिकेट मंथली' से कहा, ''मेरी नजर में पुजारा ईंट की दीवार थे. विराट के जाने के बाद पुजारा मेरे लिए बड़ा विकेट था.'' उन्होंने कहा, ''वह दो साल पहले सीरीज में निर्णायक साबित हुआ था. वह मध्यक्रम में उनकी दीवार था. मैं भी वह सीरीज खेला था और मैं जानता था.''

12:09 pm (IST)

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम के कोच पद से वसीम जाफर ने इस्तीफा दे दिया है. अब कथित रिपोर्ट के हवाले से कहा जा रहा है कि वह टीम का कप्तान इकबाल अब्दुल्ला को बनाना चाहते थे. मुंबई रणजी टीम का लंबे समय तक हिस्सा रहे अब्दुल्ला पिछले साल सितंबर में उत्तराखंड टीम का हिस्सा बने थे. टीम में यूं तो ऑलराउंडर की भूमिका में होते हैं. लेकिन उनकी फिरकी गेंदें विरोधी टीम को ज्यादा परेशान करती हैं. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व किया. हालांकि इस टूर्नामेंट में वह इतने कामयाब नहीं रहे. लेकिन अब्दुल्ला के करियर की शुरुआत काफी शानदार रही है.

 

11:55 am (IST)
गत चैम्पियन सोफिया केनिन को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे ही दौर में केया कानेपी के हाथों 3.6, 2.6 से पराजय झेलनी पड़ी. पहले दौर में जीत के बाद ही केनिन ने कहा था कि पहली बार ग्रैंडस्लैम में बतौर गत विजेता खेलते समय वह कितनी नर्वस है और इस मैच में वह नजर भी आया. वहीं 65वीं रैंकिंग वाली कानेपी का यह सातवां ग्रैंडस्लैम क्वॉर्टर फाइनल है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन में वह पहली बार अंतिम आठ में पहुंची है.

11:55 am (IST)
गत चैम्पियन सोफिया केनिन को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे ही दौर में केया कानेपी के हाथों 3.6, 2.6 से पराजय झेलनी पड़ी. पहले दौर में जीत के बाद ही केनिन ने कहा था कि पहली बार ग्रैंडस्लैम में बतौर गत विजेता खेलते समय वह कितनी नर्वस है और इस मैच में वह नजर भी आया. वहीं 65वीं रैंकिंग वाली कानेपी का यह सातवां ग्रैंडस्लैम क्वॉर्टर फाइनल है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन में वह पहली बार अंतिम आठ में पहुंची है.

11:55 am (IST)
भारत के दिविज शरण और अंकिता रैना ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष और महिला युगल के पहले दौर में सीधे सेटों में मिली हार के बाद बाहर हो गए. किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला अंकिता और रोमानिया की मिहाइला बुजारनेकू की जोड़ी वाइल्ड कार्डधारी ओलिविया गाडेकी और बेलिंडा वुलकॉक से एक घंटे 17 मिनटमें 3.6, 0.6 से हार गई. पुरुष युगल वर्ग में भी भारत की चुनौती समाप्त हो गई, जब दिविज और स्लोवाकिया के इगोर जेलेने की जोड़ी को जर्मनी के यानिक हांफमैन और केविन के ने पहले दौर में 6.1, 6.4 से हराया.

11:50 am (IST)

विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ौदा का नेतृत्व करेंगे क्रुणाल पंड्या 
भारतीय ऑल राउंडर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) 20 फरवरी से शुरू होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी  (Vijay Hazare Trophy 2021 )में बड़ौदा टीम की अगुआई करेंगे. क्रुणाल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शुरू में बड़ौदा का नेतृत्व किया था, लेकिन उन्हें पिता के निधन के कारण टूर्नामेंट के बायो-बबल के बीच से ही जाना पड़ा था. बड़ौदा ने घरेलू 50 ओवर चैम्पियनशिप के लिए 22 सदस्यीय टीम का चयन किया है.

11:09 am (IST)

कोपा डेल रे : सेविला ने मेस्सी के 900वें मैच में बार्सिलोना को हराया
लियोनेल मेस्सी को करियर के 900वें मैच में पराजय का सामना करना पड़ा, जब सेविला ने कोपा डेल रे सेमीफाइनल के पहले चरण में बार्सिलोना को 2-0 से मात दी. मेस्सी ने गोल करने के कुछ मौके गंवा दिए, जिसका फायदा उठाते हुए सेविला ने लगातार आठवीं जीत दर्ज की. उसके लिए पहले हाफ में जुलेस काउंडे और दूसरे हाफ में इवान रेकिटिच ने गोल दागे. दूसरा चरण 27 फरवरी को खेला जाएगा. एक अन्य सेमीफाइनल में एथलेटिक बिलबाओ का सामना लेवांटे से होगा.

10:52 am (IST)

पाकिस्तान को टेस्ट मैचों की शानदार फॉर्म टी20 में भी जारी रखने की उम्मीद
पाकिस्तान गुरुवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में टेस्ट सीरीज की लय को जारी रखना चाहेगा, जिसमें उसने 2-0 से जीत हासिल की थी. पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने बुधवार को लाहौर में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से कहा, ''टेस्ट सीरीज के नतीजे का टी20 सीरीज पर प्रभाव पड़ेगा.'' उन्होंने कहा, ''मैं टी20 सीरीज के सही नतीजे की भविष्यवाणी नहीं कर सकता लेकिन आप निश्चित रूप से अच्छा नतीजा देखोगे.'' दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम के नियमित खिलाड़ी कप्तान क्विंटन डिकॉक, फाफ डु प्लेसी रासी वान डर डुसेन, कागिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी के बिना होगी.

LOAD MORE
नई दिल्ली. भारत बनाम इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 227 रन से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है. इस जीत के साथ इंग्लैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है, जबकि इस मैच से पहले वह चौथे स्थान पर था. इस मैच से पहले शीर्ष पर चल रहा भारत चौथे स्थान पर खिसक गया. दूसरा टेस्ट भी चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 13 फरवरी से खेल जाएगा. इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं, टीम इंडिया को एक बड़ झटका लगा है. खबर आ रही है कि टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने एकतरफा जीत के साथ बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के तीसरे दौर में जगह बनाई, लेकिन चोट के बाद वापसी कर रही पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन बियांका आंद्रेस्क्यू को दूसरे दौर में ताइवान की सीह सू-वेई के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज