• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: भारत-इंग्लैंड पहला टी20 आज

Sports News Today Live Updates: भारत-इंग्लैंड पहला टी20 आज

Sports News, 12 March 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

  • News18Hindi
  • | March 12, 2021, 08:11 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    14:13 (IST)
    भारत फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स के बाकी बचे तीनों मैच कतर में खेलेगा. एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने कोरोना वायरस से जुड़ी यात्राओं और पृथकवास नियमों के कारण मैचों को केंद्रीकृत केंद्रों पर आयोजित करने का फैसला किया है. मूल कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को कतर और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी सरजमीं पर जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उसके देश में मैच खेलना था लेकिन वैश्विक महामारी के कारण कार्यक्रम में बदलाव करने के लिये मजबूर होना पड़ा.

    12:46 (IST)
    भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां पांच विकेट पर 248 रन बनाए. भारतीय पारी का आकर्षण पूनम राउत की 77 रन की पारी रही. उनके अलावा कप्तान मिताली राज (36), उप कप्तान हरमनप्रीत कौर (36) और आलराउंडर दीप्ति शर्मा (नाबाद 36) ने भी उपयोगी योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शबनीम इस्माइल ने 46 रन देकर दो विकेट लिए. पांच मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है.

    12:45 (IST)
    विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने शुक्रवार को घोषणा की कि कोविड-19 महामारी के कारण विश्व भर में प्रतिबंधों और जटिलताओं को देखते हुए इस साल यूएस ओपन और कनाडा ओपन का आयोजन नहीं किया जाएगा. यूएस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट है जो बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर का हिस्सा है. इसका आयोजन छह से 11 जुलाई के बीच होना था. कनाडा ओपन सुपर 100 टूर्नामेंट है और यह 29 जून से चार जुलाई के बीच खेला जाना था.

    नई दिल्ली. भारत शुक्रवार से जब यहां इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भिड़ेगा तो उसकी नजरें सीरीज जीतने के अलावा अपनी मेजबानी में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ‘परफेक्ट’ संयोजन तलाशने पर टिकी होंगी. कप्तान विराट कोहली का मुख्य लक्ष्य इस सीरीज के जरिए अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए कोर खिलाड़ियों की पहचान करना होगा. भारतीय कप्तान इसके लिए इयोन मोर्गन की अगुआई वाली दुनिया की नंबर एक टी20 टीम से बेहतर प्रतिद्वंद्वी की उम्मीद नहीं कर सकते. सीरीज के दौरान सपाट पिचों पर ढेरों पर बनने की संभावना है और ऐसे में भारतीय गेंदबाजों की राह आसान नहीं होगी. भारत के पास हर स्थान के लिए कई विकल्प मौजूद हैं और ऐसे में यह कप्तान के लिए अच्छी खबर है. इस तरह की स्थिति में हालांकि कुछ मुश्किल हालात भी पैदा हो जाते हैं और भारतीय टीम इससे अच्छी तरह वाकिफ है, क्योंकि 2019 विश्व कप के दौरान टीम इस तरह की स्थिति का सामना कर चुकी है. उस टूर्नामेंट में भारत के पास नियमित रूप से चौथे नंबर पर खेलने वाला कोई बल्लेबाज नहीं था.

    टीमें इस प्रकार हैं:
    भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर).

    इंग्लैंड: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन