• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: एविन लुइस का शतक, वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

Sports News Today Live Updates: एविन लुइस का शतक, वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

Sports News, 13 March 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

  • News18Hindi
  • | March 14, 2021, 07:47 IST
    LAST UPDATED 10 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    11:39 (IST)

    यूनान के स्टेफानोस सिटसिपास का लगातार तीसरा ओपन 13 टेनिस खिताब जीतने का सपना टूट गया और वह क्वार्टर फाइनल में युगल विशेषज्ञ पियरे हुगुएस हरबर्ट से 6-7, 6-4, 6-2 से हार गए. हरबर्ट ने युगल में कैरियर ग्रैंडस्लैम जीता है लेकिन एकल रैंकिंग में वह 93वें स्थान पर हैं. वहीं ऑस्ट्रेलियाई ओपन सेमीफाइनल तक पहुंचे सिटसिपास पांचवें स्थान पर हैं. हरबर्ट का सामना सेमीफाइनल में फ्रांस के ही चौथी वरीयता प्राप्त उगो हुम्बर्ट से होगा जिन्होंने आर्थर रिंडरनेच को 4-6, 7-5, 7-6 से मात दी. इससे पहले दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के दानिल मेदवेदेव ने पांचवीं वरीयता प्राप्त जानिक सिनेर को 6-2, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. मेइवेदेव का सामना क्वालीफायर मैथ्यू एबडेन से होगा जो टूर्नामेंट के 28 साल के इतिहास में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले सबसे कम रैंकिंग वाले खिलाड़ी बन गए. दुनिया के 287वें नंबर के खिलाड़ी ने रूस के कारेन खाचानोव को 4-6, 6-4, 6-2 से हराया.

    नई दिल्ली. एविन लुइस और शाई होप के पहले विकेट के 192 रनों की साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका पर पांच विकेट से जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त भी हासिल की. लुइस ने 103 रनों की पारी खेली जबकि शाई होप ने 83 रन बनाए जिससे वेस्टइंडीज ने दो गेंद शेष रहते हुए 274 रनों के लक्ष्य का पीछा किया. श्रेयस अय्यर के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और शुक्रवार को पहले टी20 मैच में गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी का खामियाजा उसे आठ विकेट से हार के रूप में भुगतना पड़ा. पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम सात विकेट पर 124 रन ही बना सकी जिसमें 67 रन अय्यर के बल्ले से निकले. जवाब में इंग्लैंड ने मुकाबले को बिल्कुल एकतरफा बनाते हुए दो विकेट खोकर 27 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. जापान ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) द्वारा अनुमोदित चीन के उस प्रस्ताव को नहीं मानेगा जिसमें तोक्यो ओलंपिक और अगले साल खेले जाने वाले बीजिंग शीतकालीन खेलों में ‘भाग लेने वालों’ लिए टीकाकरण का प्रस्ताव दिया है. जापान की ओलंपिक मंत्री तामायो मारूकावा ने शुक्रवार को कहा कि आईओसी ने चीन के टीके के इस्तेमाल को लेकर जापान से परामर्श नहीं किया है और जापान के खिलाड़ी उसमें शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि इस टीके को जापान में इस्तेमाल की मंजूरी नहीं मिली है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शुक्रवार को 10,000 रन पूरा करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि वह महिलाओं के खेल में लगातार हो रहे बदलाव में प्रासंगिक बने रहने के लिए अपने खेल को बेहतर करने पर ध्यान देती रहती है. दो दशक से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही 38 साल की मिताली इस मुकाम पर पहुंचने वाली पहली भारतीय और दूसरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन