• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: क्रिकेट और खेल जगत से जुड़ी खबरें

Sports News Today Live Updates: क्रिकेट और खेल जगत से जुड़ी खबरें

Sports News, 16 March 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

  • News18Hindi
  • | March 16, 2021, 07:06 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    12:12 (IST)
      विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु स्विस ओपन फाइनल में मिली हार को भुलाकर बुधवार से यहां शुरू हो रही ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में सितारों की गैर मौजूदगी का फायदा उठाकर खिताब जीतने की कोशिश करेगी. सिंधु को स्विस ओपन फाइनल में स्पेन की कैरालिना मारिन ने एकतरफा मुकाबले में हराया था. तीन बार की विश्व चैम्पियन मारिन ने चोट के कारण इस टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया है. चीन, कोरिया और चीनी ताइपै के खिलाड़ी भी इस सुपर 1000 टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे जो टोक्यो ओलंपिक क्वॉलीफिकेशन दौर का हिस्सा नहीं है.

    11:35 (IST)
      वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर माइकल होल्डिंग को ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान के समर्थन के लिए एसजेए ब्रिटिश खेल पत्रकारिता 2020 पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञ चुना गया. होल्डिंग ने पिछले साल इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के दौरान नस्लवाद के खिलाफ मजबूत संदेश दिया था. उन्होंने कहा था कि अश्वेतों के योगदान को इतिहास से उन लोगों ने हटा दिया है, जिन्होंने ऐसा इतिहास लिखा है. कोरोना वायरस महामारी के कारण पुरस्कार ऑनलाइन दिए गए.

    11:07 (IST)

    फ्रांस के रिचर्ड गास्केत ने दुबई टेनिस चैंपियनशिप में मार्को सेचिनातो को 6 . 4, 6 . 2 से हराकर कैरियर की 550वीं जीत दर्ज की. 34 वर्ष के गास्केत छठे सक्रिय खिलाड़ी हो गए हैं, जिन्होंने 550 जीत दर्ज की है. अब उनका सामना दूसरे दौर में हुबर्ट हुरकाज से होगा.

    11:05 (IST)
    दक्षिण अफ्रीका लीजैंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बांग्लादेश लीजैंड्स को दस विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के 16 अंक हो गए और वह भारत (20 अंक) तथा श्रीलंका (20 अंक ) से पीछे है.

    नई दिल्ली. दूसरे मैच में शानदार जीत के बाद सीरीज में बराबरी करने से आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम उन्मुक्त और बेखौफ बल्लेबाजी के अपने नए फलसफे पर मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी अमल करेगी. टी20 सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की. विराट कोहली और उनकी टीम दूसरे मैच में हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही. भारतीय टीम विजयी प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करना चाहेगी हालांकि नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की दो मैचों में आराम के बाद वापसी संभव है. ऐसे में केएल राहुल को उनके लिए जगह बनानी होगी जो दोनों पारियों में नाकाम रहे. भारत का लक्ष्य अक्टूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए सही संयोजन तलाशना है.

    टीमें इस प्रकार हैं:
    भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर).

    इंग्लैंड: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन