• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: 'करो या मरो' के मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

Sports News Today Live Updates: 'करो या मरो' के मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत

Sports News, 18 March 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

  • News18Hindi
  • | March 18, 2021, 07:07 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    14:15 (IST)
    महाराष्ट्र के अविनाश साबले ने बुधवार को यहां फेडरेशन कप सीनियर राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 3000 मीटर स्टीपलचेज में आठ मिनट 20.20 सेकेंड के नए राष्ट्रीय रिकॉर्ड के समय से गोल्ड मेडल जीता. साबले के साथ भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा और गोला फेंक एथलीट तेजिंदर पाल सिंह तूर ने भी भारत को खुश होने का मौका प्रदान किया. नीरज ने प्रतियोगिता के तीसरे दिन नेताजी सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान में अपना ही मीट रिकॉर्ड तोड़ा जबकि तेजिंदर पाल तूर ने कई शानदार थ्रो किये.

    13:51 (IST)
    इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने खुलासा किया कि वह धीमी यॉर्कर में महारत हासिल करने पर काम कर रहे हैं ताकि वह इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय पिचों के लिए तैयार रहें. वुड अपनी तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को भयभीत करने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के साथ खेलने पर उन्हें भारतीय पिचों पर धीमी गेंद की अहमियत महसूस हुई. भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में अब केवल सात महीने का समय बचा है तो वुड धीमी यॉर्कर को भी अपना हथियार बनाने की कोशिश में जुट गए हैं.

    13:16 (IST)
    दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के क्रिकेट दौरों के लिये चुना गया एक खिलाड़ी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आया है.  किस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को यह जानकारी दी. बोर्ड ने दौरों के लिये चुने गये खिलाड़ियों की कोविड-19 वायरस जांच करवाई और कहा, ‘‘एक खिलाड़ी को छोड़कर टीम के सभी सदस्य नेगेटिव आए हैं. ’’ नेगेटिव आने वाले 34 खिलाड़ी गुरुवार को लाहौर में एकजुट होंगे और शुक्रवार से ट्रेनिंग शिविर शुरू होगा जो 26 मार्च को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने तक चलता रहेगा.

    नई दिल्ली. तीन में से दो मैचों में उम्मीद के मुताबित प्रदर्शन करने में नाकाम रहा भारत गुरुवार (18 मार्च) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे वनडे इंटरनेशनल मैच में आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगा. भारतीय टीम साथ ही चाहेगी कि अगर वह टॉस गंवाती है तो यह मैच के नतीजे में निर्णायक साबित नहीं हो. मौजूदा सीरीज में अब तक टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों ने आसान जीत दर्ज की हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली हालांकि लगातार अच्छे प्रदर्शन की जरूरत पर जोर देते रहे हैं. उनका कहना है इस साल घरेलू सरजमीं पर होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए टीम लक्ष्य का पीछा करे या पहले बल्लेबाजी करे, उसे अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. भारत के 1-2 से पिछड़ने के बावजूद अंतिम एकादश में बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है. भारत की तरह इंग्लैंड भी हर तरह के हालात में जीत दर्ज करना चाहता है और टीम पिछले मैच में जीत से उत्साहित होगी.

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

    भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, ईशान किशन.

    इंग्लैंड: ऑयन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर.
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन