• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: उमेश यादव की टीम में वापसी, कैसी होगी प्लेइंग XI

Sports News Today Live Updates: उमेश यादव की टीम में वापसी, कैसी होगी प्लेइंग XI

Sports News, 23 February 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

  • News18Hindi
  • | February 23, 2021, 08:52 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    14:01 (IST)

    जोकोविच का लक्ष्य फेडरर और नडाल के रिकॉर्ड तक पहुंचना
    ऑस्ट्रेलियाई ओपन में रिकॉर्ड नौवां खिताब जीतकर अपने कुल ग्रैंडस्लैम खिताब की संख्या 18 पर पहुंचाने वाले नोवाक जोकोविच का अगला लक्ष्य रोजर फेडरर और राफेल नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी करना है. सर्बिया के 33 वर्षीय जोकोविच के मन में फेडरर और नडाल के प्रति बहुत सम्मान है जिन्होंने पुरुष एकल में समान 20 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. जोकोविच उनकी बराबरी करने से दो खिताब दूर हैं लेकिन वह यह भी जानते हैं कि ये दोनों दिग्गज अभी चुके नहीं हैं. जोकोविच ने कहा, ''वे पहले ही इतिहास रच चुके हैं. उन्होंने हमारे खेल में अमिट छाप छोड़ी है. '' उन्होंने कहा, ''क्या मैं अधिक ग्रैंडस्लैम जीतने और रिकॉर्ड तोड़ने के बारे में सोचता हूं? निश्चित तौर पर मैं ऐसा सोचता हूं. मैं जब तक संन्यास नहीं लेता हूं मेरा ध्यान और मेरी ऊर्जा अधिक से अधिक ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने पर ही केंद्रित रहेगी.''

    13:29 (IST)
      हजारे ट्रॉफी में भाग ले रहे बिहार के एक खिलाड़ी को कोविड-19 पॉजीटिव पाया गया है. इसके बाद अन्य सभी क्रिकेटरों का भी परीक्षण किया जा रहा है. बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा, ‘हम इसकी पुष्टि करते हैं. संबंधित खिलाड़ी को अन्य खिलाड़ियों से अलग कर दिया गया है. वह अभी बेंगलुरू में है और यात्रा नहीं कर सकता है.’ एक अन्य सूत्र ने बताया कि बाकी सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 का परीक्षण कराया जा रहा है. बिहार ने 22 खिलाड़ियों को परीक्षण के लिए भेजा है.

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. टी20 सीरीज के पांचों मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे. टेस्ट टीम में उमेश यादव की वापसी हो गई है. टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टी20 में सूर्यकुमार यादव, राहुल तेवतिया और ईशान किशन जैसे नए चेहरों को मौका मिला है. इन खिलाड़ियों को आईपीएल 2020, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे के परफॉर्मेंस के दम पर यह मौका दिया गया है. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप इसी साल भारत में खेला जाना है. ऐसे में नए चेहरों को आजमा कर मजबूत टी20 टीम बनाने की कोशिश है. वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह एक डे नाइट टेस्ट है, जो पिंक बॉल से खेला जाना है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0