LIVE NOW

Sports News Today Live Updates: आईसीसी के पास भारत में T20 WC के लिए बैकअप प्लान, फखर जमां ODI रैंकिंग में 12वें स्थान पर

Sports News, 8 April 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर.

Hindi.news18.com | April 8, 2021, 3:07 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 8, 2021
10:40 am (IST)
चीन की सरकार ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि वे अगले साल बीजिंग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक का बहिष्कार नहीं करे. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने कहा था कि वे मानवाधिकार उल्लंघन की शिकायतों के प्रति संयुक्त रुख अपनाने के लिए सहयोगी देशों से बात कर रहे हैं जिसके बाद चीन ने यह चेतावनी दी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शिनझियांग प्रांत में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न के आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने चेतावनी दी है कि ओलंपिक के संभावित बहिष्कार का चीन कड़ा जवाब देगा.

LOAD MORE
नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ज्योफ अलार्डिस ने कहा कि उनके पास इस साल आखिर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ‘बैकअप’ (दूसरी) योजना है, लेकिन इस समय देश में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद इसे हटाने के किसी भी विचार के बारे में नहीं सोच रहे हैं. टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा, लेकिन पिछले कुछ दिनों में देश में रोज एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. कोविड-19 मामलों के बढ़ने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में शुक्रवार से चेन्नई में शुरू होने वाली है. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में खेली गई 193 रन की शानदार पारी की बदौलत बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी रैंकिंग में सात पायदान की छलांग लगाई, जिससे वह 12वें स्थान पर पहुंच गए. जमां रविवार को इस शानदार पारी के बाद अंतिम ओवर में रन आउट हो गए थे और उन्होंने वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली गई सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज