liveLIVE NOW

Sports News Today Live Updates: बुमराह ने प्रैक्टिस मैच में जड़ा अर्धशतक, गेंदबाजों के जलवे से भारत अच्छी स्थिति में

Sports News, 11 December 2020 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

  • News18Hindi
  • | December 11, 2020, 20:06 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 8 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    20:02 (IST)

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) को उम्मीद है कि टिम पेन के बाद तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummis) को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी. 36 साल के टिम पेन (Tim Paine) अपने करियर के आखिरी मोड़ पर हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. कुछ स्टीव स्मिथ को फिर कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं जबकि क्लार्क का कहना है कि कमिंस को यह जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए.

    20:02 (IST)

    सप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के करियर के पहले अर्धशतक के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाकर दूधिया रोशनी में खेले जा रहे दूसरे अभ्यास टेस्ट क्रिकेट मैच (India A vs Australia A Practice Match) के बारिश से प्रभावित पहले दिन शुक्रवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर विकेटों के पतझड़ के बीच ऑस्ट्रेलिया 'ए' के खिलाफ मेहमानों का पलड़ा भारी रखा. बुमराह ने उस पिच पर अपने करियर का पहला अर्धशतक जमाया, जिस पर भारत और ऑस्ट्रेलिया 'ए. के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए. भारत ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को इस डे नाइट मैच में विश्राम दिया, लेकिन उसके अन्य प्रमुख बल्लेबाज नहीं चल पाए. कोहली और पुजारा की अनुपस्थिति में भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया और उसने 21 रन के अंदर सात विकेट गंवाए, जिससे उसका स्कोर दो विकेट 102 रन से नौ विकेट पर 123 रन हो गया था.

    20:02 (IST)

    ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज 'थोड़ी आक्रामक' हो सकती है. हालांकि. सीमित ओवरों की सीरीज में भी दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच दोस्ताना छींटाकशी ही देखी गई. चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia) 17 दिसंबर से शुरू होगी. कमिंस ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''छींटकाशी के मामले में अभी तक यह दौरा दोस्ताना रहा है. मैदान पर सभी मुस्कुराते नजर आए. लेकिन टेस्ट क्रिकेट की बात अलग है, जिसमें पांच दिन तक खेलना होता है. इसमें इतनी दोस्ती नहीं दिखेगी क्योंकि ए काफी प्रतिस्पर्धी और चुनौतीपूर्ण होगी.''

    20:02 (IST)

    महान बल्लेबाल और भारतीय टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने गैर-ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में विराट कोहली (Virat Kohli) के अंदाज को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों वाला करार देते हुए 'पूरी आक्रामकता के साथ' टेस्ट क्रिकेट खेलने की उनकी शैली की तारीफ की. चैपल ने भारत के पूर्व क्रिकेटरों की तुलना महात्मा गांधी के आदर्शों से करते हुए कहा कि कोहली की आक्रमकता के कारण भारतीय क्रिकेट के रुख में काफी बदलाव आया है. ग्रेग चैपल ने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' में लिखा, ''पहले के कई भारतीय क्रिकेट विरोधियों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने से बचते थे, शायद वह गांधी जी के सिद्धांत के मुताबिक था. सौरव गांगुली उस दृष्टिकोण को बदलने की कोशिश करने वाले पहले भारतीय कप्तान थे. इससे भारत में एक हद तक सफलता मिली, लेकिन विदेशों में यह उतना असरदार नहीं हुआ.''

    20:02 (IST)

    ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में चुने जाने के दावेदार हरफनमौला कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के सिर पर शुक्रवार को यहां भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच (India A vs Australia A)  के दौरान गेंदबाजी करते समय जसप्रीत बुमराह के स्ट्रेट ड्राइव से गेंद लग गई. वह दिन का अपना दूसरा गेंदबाजी स्पैल डाल रहे थे और जब बुमराह ने स्ट्रेट ड्राइव शॉट खेला तो वह सही समय पर प्रतिक्रिया नहीं कर सके और यह उनके हथेलियों से होते हुए सिर के बाएं हिस्से पर लग गई, जिससे वह तुरंत ही नीचे बैठ गए.

    20:01 (IST)

    जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए शानदार परफॉर्म कर रहे हैं. बुमराह ने अपने शानदार गेंदबाजी दिखाने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पिंक बॉल प्रैक्टिस मैच के पहले ही दिन शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है. बुमराह की इस शानदार पारी के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उन्हें ड्रेसिंग रूम में गार्ड ऑफ ऑनर दिया. सोशल मीडिया पर बुमराह को गॉर्ड ऑफ ऑनर देने का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. 

    20:01 (IST)

    श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए डिकॉक दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान नियुक्त
    विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। इस सीरीज के लिए चुनी गयी 16 सदस्यीय टीम में सलामी बल्लेबाज सारेल इर्वी, विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरन और मध्यम गति के गेंदबाज ग्लेनटन स्टुअरमैन के रूप में नए चेहरे भी शामिल किए गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने आठ महीने पहले सीमित ओवरों के कप्तान डिकॉक को टेस्ट कप्तानी सौंपने से इंकार किया था लेकिन अब उन्हें 2020-21 सत्र के लिए अस्थायी आधार पर कमान सौंपी गयी है। स्थायी कप्तान आगामी महीनों में घोषित किया जाएगा।

    20:01 (IST)

    वर्स्टापेन अबुधाबी ग्रां प्री के लिए पहले अभ्यास में सबसे आगे
    रेड बुल के ड्राइवर मैक्स वर्स्टापेन ने सत्र की अंतिम अबुधाबी ग्रां प्री के लिए शुक्रवार को पहले अभ्यास में सबसे तेज समय निकाला. वर्स्टापेन अभ्यास में मर्सिडीज के प्रतिद्वंद्वी वालटेरी बोटास से .34 सेकेंड जबकि रेनॉल्ट के ड्राइवर इस्टेबान ओकोन से 1.14 सेकेंड आगे रहे. फॉर्मूला वन चैम्पियन लुईस हैमिल्टन कोरोना वायरस से उबरने के बाद मर्सिडीज के लिए ड्राइविंग करने लौट चुके हैं और उन्होंने पांचवां सबसे तेज समय निकाला.

    20:00 (IST)

    पाकिस्तान ने पीसीबी से न्यूजीलैंड दौरे से हटने के विकल्प पर चर्चा की थी: मिसबाह
    मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से न्यूजीलैंड दौरे से हटने के विकल्प पर चर्चा की थी जब वे पृथकवास में थे लेकिन खिलाड़ियों और अधिकारियों ने दौरा पूरा करने का फैसला किया. पाकिस्तान का न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैचों के लिए दौरा अगले हफ्ते से शुरू हो रहा है लेकिन पाकिस्तान के आठ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के कुछ उल्लंघन के बाद इस दौरे पर संदेह के बादल छा गए थे. पृथकवास में तीसरे दिन प्रोटोकॉल उल्लघंन के बाद न्यूजीलैंड स्वास्थ्य अधिकारियों ने टीम के छोटे समूह में ट्रेनिंग करने की छूट को रद्द कर दिया था. मिसबाह से जब पूछा गया कि जब टीम पृथकवास में थी तो क्या टीम के घर लौटने के विकल्प के बारे में चर्चा की गयी थी तो उन्होंने कहा, ''निश्चित रूप से, ए सामान्य हालात नहीं थे और हमने क्रिकेट बोर्ड से विकल्पों के बारे में चर्चा की थी लेकिन अंत में हमने फैसला किया था कि अब हम न्यूजीलैंड में इतने समय से रह रहे हैं तो हमें दौरा पूरा करना चाहिए.''

    नई दिल्ली. शुरूआती तीनों मैचों में हार का सामना करने वाली ईस्ट बंगाल की टीम ने इंडियन सुपर लीग (ISL) के अपने चौथे मैच में जमशेदपुर एफसी को गोल रहित ड्रा पर रोक कर इस फुटबॉल टूर्नामेंट के सातवें सत्र में अपना पहला अंक हासिल किया. स्विट्जरलैंड में एक विशेष अभियोजक ने 2017 में एक निजी जेट का गलत तरीके से उपयोग करने के मामले में फीफा (वैश्विक फुटबॉल संचालन करने वाली संस्था) अध्यक्ष जियानी इन्फैनटिनो के खिलाफ आपराधिक जांच करने की अपील की है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया आज टेस्ट सीरीज़ से पहले अपना दूसरा अभ्यास मैच खेल रही है.

    खेल की ताज़ा अपडेट्स के लिए हमारे साथ जुड़े रहें...