LIVE NOW

Sports News Today Live Updates: पहले टेस्‍ट में टीम इंडिया का दबदबा

Sports News, 19 December 2020 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

Hindi.news18.com | December 19, 2020, 7:50 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 19, 2020
Sports News Today Live Updates: पहले टेस्‍ट में टीम इंडिया का दबदबा

हाइलाइट्स

7:50 am (IST)

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अनुसार आस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे दिन-रात्रि टेस्ट मैच के लिये एडीलेड ओवल की पिच 2018-19 में यहां इस्तेमाल की गयी पिच के समान ही है जो मैच के आगे बढ़ने के साथ बल्लेबाजी के लिये बेहतर होती जायेगी. 

 

7:38 am (IST)

एं हाथ के पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने दो दिन पहले अचानक ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर हर किसी को हैरान कर दिया था. महज 28 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले आमिर ने पाकिस्तान के लिए 119 टेस्ट विकेट, 81 वनडे विकेट और 59 टी20 विकेट हासिल किये. आमिर के संन्‍यास लेने के तुरंत बाद अब एक और बड़ी खबर आ रही है. वह अब भारतीय फ्रेंचाइजी पुणे डेविल्‍स के लिए अबु धाबी टी10 लीग में खेलते नजर आएंगे.

7:12 am (IST)

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की खराब बल्‍लेबाजी पर पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर का मानना है कि मैथ्यू वेड  से पारी का आगाज कराने का जुआ भारी पड़ा.वेड से पारी का आगाज कराए जाने के जुए के भारी पड़ने के बारे में पूछे जाने पर बॉर्डर ने फॉक्सस्पोर्ट.कॉम.एयू से कहा कि हां, असल में यही हुआ. उन्होंने कहा कि यह जुआ था, क्योंकि आप एक खिलाड़ी (वेड) को टेस्ट मैच में उसके नियमित स्थान से हटा रहे थे. 

LOAD MORE
नई दिल्‍ली. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट मैच (India vs Australia first Test) में दबदबा बना लिया है. उसने मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को मेजबान टीम को 191 रन पर समेट दिया है. इससे टीम इंडिया (Team India) को पहली पारी में 53 रन की बढ़त मिल गई.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से एडिलेड में खेला जा रहा है. भारत ने पहले दिन 6 विकेट पर 233 रन बनाए थे. दूसरे दिन उसकी पारी 244 रन पर सिमट गई. इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर ढेर कर दिया. भारतीय गेंदबाज मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. पहली पारी में आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी ( mohammed shami) ने शानदार प्रदर्शन किया. जहां अश्विन ने चार विकेट लिए, वहीं उमेश यादव को तीन और बुमराह को 2 सफलता मिली. हालांकि पहली पारी में शमी खाली हाथ रहे, मगर उन्‍होंने सबसे किफायती गेंदबाजी की. शमी ने 2.40 की औसत से 17 ओवर में मजह 41 रन ही दिए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज