liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: श्रीलंका दौरे के लिए जैक कैलिस बने इंग्‍लैंड के बल्लेबाजी सलाहकार

Sports News Today Live Updates: श्रीलंका दौरे के लिए जैक कैलिस बने इंग्‍लैंड के बल्लेबाजी सलाहकार

Sports News, 21 December 2020 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

  • News18Hindi
  • | December 21, 2020, 20:35 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 10 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    20:31 (IST)

    कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण खेल के प्रभावित रहने के बीच भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों में 2020 को अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में चौथे और नौवें स्थान के साथ खत्म किया. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने सोमवार को बेल्जियम की पुरुष टीम और महिलाओं में नेदरलैंड के विश्व रैंकिंग में शीर्ष रहने की पुष्टि की.

    20:10 (IST)

    लंबी दूरी की धाविका ओलिंपियन ललिता बाबर और कविता राउत को दो समितियों के अध्यक्ष के रूप में नामित किए जाने के बाद महाराष्ट्र एथलेटिक्स संघ (एमएएच) की कार्यकारी समिति का सदस्य बनाया गया. 

    18:14 (IST)

    भारतीय टीम प्रबंधन इस सप्ताहांत से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से पूर्व रविंद्र जडेजा की चोट पर करीबी नजर रखे हुए है और अगर यह आलराउंडर फिट होता है तो अंतिम एकादश में हनुमा विहारी की जगह ले सकता है. 

    17:19 (IST)

     वेस्टवुड को सोमवार को 2020 के लिए यूरोपीय टूर के साल के सर्वश्रेष्ठ गोल्फर के पुरस्कार के लिए चुना गया. 

    16:26 (IST)

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन ने कहा कि एडीलेड में खेले गये दिन-रात्रि मैच में आठ विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल होगा. हैडिन ने कहा कि भारतीय टीम के पास पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने का शानदार मौका था. टीम हालांकि दूसरी पारी में अपने न्यूनतम 36 रन पर आउट हो गयी और ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से मैच अपने नाम कर बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

    16:26 (IST)

    एडिलेड टेस्ट में मिली करारी हार के बाद ये तो साफ हो गया था कि टीम इंडिया बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपनी प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव करेगी. अब खबर आई है कि भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में 5 नए खिलाड़ियों को उतार सकती है. भारतीय टीम का बैटिंग ऑर्डर तो पूरी तरह बदलने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुभमन गिल को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. उनके अलावा केएल राहुल की भी टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है. उनके अलावा ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किये जाएंगे.

    नई दिल्ली. क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी और ड्वेन ब्रावो जैसे दुनिया के शीर्ष क्रिकेटर 28 जनवरी से छह फरवरी के बीच होने चौथे अबुधाबी टी10 टूर्नामेंट में भाग लेंगे. पूरा टूर्नामेंट जैद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. सीमित ओवरों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक गेल टीम अबुधाबी के आइकन खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरेंगे. वह अभी तक टी20 में 1000 से अधिक छक्के लगा चुके हैं और ऐसे में सभी की निगाहें इस कैरेबियाई खिलाड़ी पर टिकी रहेंगी.

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हो चुका है और दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जा चुका है. एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया. एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. सीरीज का दूसरा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली नहीं होंगे. वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं. बाकी तीनों टेस्ट मैच की कप्तानी उप कप्तान अजिंक्य रहाणे करेंगे. एडिलेड में मिली इस हार के बाद अब अगले टेस्ट में टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

    अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख फरहान युसुफजई ने काबुल में नये क्रिकेट स्टेडियम के लिये जमीन मिलने के बाद निकट भविष्य में देश में अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन की उम्मीद व्यक्त की. अफगानिस्तान अभी अपने ‘घरेलू’ मैच भारत में खेलता रहा है. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने अत्याधुनिक स्टेडियम के निर्माण के लिये रविवार को काबुल के अलोखैल क्षेत्र में दो एकड़ से अधिक जमीन आवंटित की.
    विज्ञापन

    विज्ञापन