liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: IPL 2022 में खेलेंगी 10 टीमें

Sports News Today Live Updates: IPL 2022 में खेलेंगी 10 टीमें

Sports News, 24 December 2020 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

  • News18Hindi
  • | December 24, 2020, 16:35 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 10 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    19:20 (IST)

    एनबीए टीम में शामिल किये गये पहले भारतीय खिलाड़ी सतनाम सिंह भामरा पर पिछले साल डोपिंग परीक्षण में विफल होने के लिये राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के अनुशासनात्मक पैनल ने दो साल का प्रतिबंध लगाया है. पिछले साल नवंबर में 25 वर्षीय भामरा पर अस्थायी निलंबन लगाया गया था। दक्षिण एशियाई खेलों के लिये लगे तैयारी शिविर के दौरान नाडा के टूर्नामेंट से बाहर किये परीक्षण में वह विफल रहे थे.

    18:25 (IST)

    पाकिस्तान की टी20 लीग पीएसएल टीम इस्लामाबाद यूनाइटेड ने पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को बड़ा झटका दिया है. इस्लामाबाद फ्रेंचाइजी ने मिस्बाह उल हक से किनारा कर लिया है. गुरुवार को इस्लामाबाद ने ऐलान किया कि वो मिस्बाह का कोचिंग कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाएंगे. 

    17:38 (IST)

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कहा कि सिडनी में कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा मामले सामने आने के बावजूद तीसरा टेस्ट मूल कार्यक्रम के अनुसार कराये जाने के प्रयास जारी है लेकिन हालात नहीं सुधरने पर मेलबर्न को तीसरे टेस्ट की मेजबानी के लिये विकल्प के तौर पर रखा गया है ' सिडनी के उत्तरी तटों पर कोरोना संक्रमण के नये मामले मिलने के बाद सात जनवरी से वहां शुरू होने वाले तीसरा टेस्ट को लेकर अनिश्चतता की स्थिति है 'मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट होना है और वह तीसरे टेस्ट की मेजबानी की दौड़ में भी है'

    17:12 (IST)

    ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा है कि ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम) अभियान से पहले वह चीजों की अनदेखी करते थे जबकि उप कप्तान पैट कमिंस ने अश्वेत लोगों के प्रति पीड़ादायक टिप्पणी करने की बात स्वीकार की है जिसका उन्हें अब खेद है. पेन ने कहा कि वह नस्लवाद की समस्या के बारे में अधिक नहीं सोचते थे क्योंकि इसका असर उन पर नहीं पड़ता था लेकिन बीएलएम अभियान ने उनके नजरिये को बदल दिया. ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने पेन के हवाले से कहा, 'ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान के शुरू होने के बाद पिछले 12 महीने में मेरा नजरिया बदला.' उन्होंने कहा, .अगर मैं पूरी ईमानदारी से कहूं तो मैं शायद वह व्यक्ति था जो चीजों की थोड़ी अनदेखी करता था और संभवत: यह मेरी दुनिया का हिस्सा नहीं था इसलिए मेरे लिए यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं था.'

    16:33 (IST)

    सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया मैनेजमेंट पर सवाल उठाते हुए कहा कि टी नटराजन एक चैंपियन गेंदबाज हैं, उन्होंने टी20 फॉर्मेट में खुद को साबित किया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, इसके बावजूद टीम इंडिया ने उन्हें टेस्ट मैचों की तैयारी के लिए नेट गेंदबाज बनाया हुआ है. गावस्कर ने कहा- 'टी नटराजन आईपीएल प्लेऑफ के दौरान पिता बने थे और उन्हें ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज तक रोका गया. वो भी टीम में नहीं बल्कि एक नेट गेंदबाज के तौर पर. जरा सोचिए. एक मैच विनर गेंदबाज और दूसरे फॉर्मेट में नेट बॉलर. नटराजन सीरीज खत्म होने के बाद जनवरी के तीसरे हफ्ते में भारत लौटेंगे और तभी अपनी बेटी को पहली बार देखेंगे. और एक कप्तान विराट कोहली हैं जो पहले टेस्ट के बाद ही अपने बेटे के जन्म के लिए वापस जा रहे हैं.'

    16:33 (IST)

    इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के फैंस के लिए बड़ी खबर है. आईपीएल में अब 2 और नई टीमें नजर आने वाली हैं. बीसीसीआई ने अहमदाबाद में हुई 2 और नई टीमों को मंजूरी दे दी है. बीसीसीआई ने फैसला किया है कि साल 2022 से आईपीएल 10 टीमों का टूर्नामेंट होगा. फिलहाल आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा लेती हैं. बता दें पहले कयास लगाए जा रहे थे कि आईपीएल 2021 से ही 2 टीमें बढ़ाई जा सकती हैं लेकिन इस साल मेगा ऑक्शन भी होनी है जिसकी वजह से 10 टीमों को 2022 से खिलाया जाएगा.

    13:43 (IST)
    महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का मानना है कि एडिलेड टेस्ट में शर्मनाक हार से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अभी भी सहमी हुई होगी. वॉर्न ने कहा कि मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय टीम की धज्जियां उड़ा देगी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले टेस्ट में उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर समेटने के बाद आठ विकेट से जीत दर्ज की थी. दूसरा मैच शनिवार से होगा जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे. कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण भारत लौट गए हैं.

    13:43 (IST)
    हिमाचल प्रदेश की वादियां एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Cricket) से गुलजार होंगी. कांगड़ा के धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala Stadium) में फिर से क्रिकेट का रोमांच लौटेगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी-20 विश्वकप 2021 के लिए देशभर के चयनित 8 क्रिकेट स्टेडियमों में धर्मशाला को भी शामिल किया है. हालांकि, इस पर अंतिम फैसला गुरुवार को बोर्ड की एजीएम में होगा. मीटिंग में यह भी तय होगा कि विश्वकप के कितने मैच धर्मशाला में होंगे. एचपीसीए पदाधिकारी सुमित ने वेन्यू के चुनाव की पुष्टि की है.

    नई दिल्ली. बीसीसीआई ने अहमदाबाद में हुई एजीएम में बड़ा फैसला लेते हुए 2022 से आईपीएल में 2 और नई टीमें जोड़ने का ऐलान किया है. मतलब आईपीएल के 15वें सीजन से 10 टीमें खेलती दिखेंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हो चुका है और दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला चुका है. एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया. एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. सीरीज का दूसरा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली नहीं होंगे. वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं. बाकी तीनों टेस्ट मैच की कप्तानी उप कप्तान अजिंक्य रहाणे करेंगे. एडिलेड में मिली इस हार के बाद अब अगले टेस्ट में टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.
    विज्ञापन

    विज्ञापन