liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: कश्मीर और भारत को लेकर शोएब अख्तर का विवादित बयान वायरल

Sports News Today Live Updates: कश्मीर और भारत को लेकर शोएब अख्तर का विवादित बयान वायरल

Sports News, 25 December 2020 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

  • News18Hindi
  • | December 25, 2020, 08:58 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 10 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    16:26 (IST)

    टीम इंडिया के एडिलेड टेस्ट में 8 विकेट से हारने की वैसे तो कई वजह थी लेकिन उसमें एक बड़ा योगदान विराट कोहली का रन आउट होना भी था. एडिलेड में कप्तान कोहली को उपकप्तान रहाणे ने रन आउट करा दिया था. अब रहाणे ने खुलासा किया है कि उन्होंने अपनी गलती के लिए विराट कोहली से माफी मांग ली थी. रहाणे ने दूसरे टेस्ट से पहले मीडिया से कहा ,' उस दिन के खेल के बाद मैंने कोहली से माफी मांगी लेकिन उसने इसका बुरा नहीं माना था .' उन्होंने कहा ,' हम दोनों समझते थे कि उस समय क्या हालात थे . क्रिकेट में यह सब होता रहता है . उसे भुलाकर आगे बढ़ना जरूरी है .' कार्यवाहक कप्तान रहाणे ने स्वीकार किया कि उस रन आउट के बाद ऑस्ट्रेलिया ने लय बना ली और ढाई दिन के भीतर मैच जीत लिया . उन्होंने कहा ,' वह कठिन था . हम उस समय तक अच्छा खेल रहे थे और हमारी साझेदारी भी अच्छी थी . उस रन आउट के बाद ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी हो गया.'

    16:26 (IST)

     कोंकाकाफ को 2023 में होने वाले महिला फुटबॉल विश्व कप में चार सीधे कोटे मिलेंगे जबकि क्षेत्र की दो और टीमें दस टीमों के प्लेआफ के जरिये प्रवेश कर सकती हैं . अमेरिका, कनाडा और जमैका ने पिछले साल फ्रांस में 24 टीमों के विश्व कप में क्षेत्र की नुमाइंदगी की थी . कोंकाकाफ क्षेत्र में उत्तर और मध्य अमेरिका और कैरेबियाई देश आते हैं .

    फीफा ने गुरूवार को 32 टीमों के टूर्नामेंट के कोटों का ऐलान किया . यूरोप को 11 सीधे कोटे मिलेंगे जबकि एशिया को छह और अफ्रीका को चार कोटा स्थान मिलेंगे . दक्षिण अमेरिका को चार और ओशेनिया को एक कोटा स्थान मिला है . आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मेजबान होने के नाते सीधे क्वालीफाई कर चुके हैं . उनके कोटा स्थान उनके परिसंघ को मिले कोटा स्थानों में से लिये गए हैं .

    पिछले महिला विश्व कप में यूरोप की नौ , एशिया की पांच, अफ्रीका और कोंकाकाफ की तीन, दक्षिण अमेरिका की दो , ओशेनिया की एक और कोंकाकाफ . कोनमेबोल प्लेआफ की विजेता टीमों ने भाग लिया था .

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज हो चुका है और दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला चुका है. एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया. एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. सीरीज का दूसरा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली नहीं होंगे. वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं. बाकी तीनों टेस्ट मैच की कप्तानी उप कप्तान अजिंक्य रहाणे करेंगे. एडिलेड में मिली इस हार के बाद अब अगले टेस्ट में टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि वह प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करेंगे. पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कश्मीर और भारत पर हमले का जिक्र कर रहे हैं.
    विज्ञापन

    विज्ञापन