LIVE NOW

Sports News Today Live Updates: सिडनी टेस्ट से पहले फिटनेस को लेकर डेविड वॉर्नर का बयान

Sports News, 04 January 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

Hindi.news18.com | January 4, 2021, 3:15 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 4, 2021
3:15 pm (IST)

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कोविड-19 की परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए कहा कि उनकी टीम को तोक्यो ओलंपिक खेलों से पहले कई बाधाओं का सामना करने के लिये मानसिक तौर पर तैयार रहना चाहिए 

2:27 pm (IST)

अपने 100वें टेस्ट से दो टेस्ट दूर ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के मजबूत पक्ष के बारे में बताया है. लायन ने रहाणे की तारीफ करते हुए कहा कि उनका मजबूत पक्ष यह है कि वह मैदान पर विरोधी टीम के गेंदबाजों के साथ छींटाकशी या बातचीत में शामिल नहीं होते हैं. उन्होंने कहा कि रहाणे निश्चित तौर पर विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं, जिनसे कि हर चीज में मदद मिलती है. नाथन लायन ने कहा कि अजिंक्य रहाणे क्रीज पर धैर्य दिखाते हैं और कभी बहुत निराश नहीं होते हैं. लायन ने कहा कि वह मैदान पर किसी तरह की छींटाकशी या बातचीत में शामिल नहीं होते. वह बेहद शांतचित और सधे हुए बल्लेबाज हैं. वह अभी भारतीय टीम के कप्तान हैं और उम्मीद है कि सिडनी टेस्ट में हम उसके लिए उचित रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे.

2:27 pm (IST)
भारत और ऑस्ट्रेलिया (Indian vs Australia) के बीच गुरुवार (07 जनवरी) से शुरू होने वाले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) की कुल क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति दी जाएगी. सिडनी में कोविड-19 के नए मामलों के सामने आने के बाद न्यू साउथ वेल्स की सरकार की सलाह पर यह फैसला किया गया है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की क्षमता लगभग 38 हजार है और इस तरह से अभी 1-1 से बराबरी पर चल रही सीरीज के तीसरे मैच में लगभग 9500 दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति मिल पाएगी.

12:54 pm (IST)

दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता कोरोना वायरस  की चपेट में आ गए हैं. जिसके बाद जापान ने थाईलैंड में होने वाले आगामी बैडमिंटन प्रतियोगिताओं से अपने सभी खिलाड़ियों को हटा दिया है. 

12:37 pm (IST)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने क्वींसलैंड की मंत्री रोस बेट्स के 'टीम द्वारा नियम से खेलने' पर जोर देने या दोनों देशों के बीच चौथे टेस्ट मैच के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा नहीं करने के बयान के पर अपनी मजेदार प्रतिक्रिया दी है. ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आईं कि टीम इंडिया ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहती है. इन रिपोर्ट्स के सामने आने के बाद क्वींसलैंड की मंत्री ने कहा कि यदि मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन नहीं करना चाहती है तो उन्हें राज्य की राजधानी की यात्रा नहीं करनी चाहिए. 


LOAD MORE
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का आगाज हो चुका है. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं और सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था और दूसरा मेलबर्न में. एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया. एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. मेलबर्न टेस्ट में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज