liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: जडेजा-हनुमा के बाद बुमराह भी ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर

Sports News Today Live Updates: जडेजा-हनुमा के बाद बुमराह भी ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर

Sports News, 12 January 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

  • News18Hindi
  • | January 12, 2021, 11:48 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 8 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    12:51 (IST)
     स्पोर्ट्स टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टीम में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को रिप्लेस कर सकते थे, लेकिन वह भी प्रैक्टिस सेशन में चोटिल हो गए हैं. मयंक की चोट के बाद अब उनके खेलने पर सकंट के बादल छा गए हैं. मयंक की चोट का स्कैन किया जा चुका है, जिसका नतीजा आज आएगा. मैनेजमेंट उम्मीद कर रहा है कि मयंक को फ्रैक्चर नहीं हुआ हो, लेकिन इन चोटों ने ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले अंतिम टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर सवालिया निशान लगा दिए हैं. मयंक की चोट भारतीय टीम के ब्रिस्बेन टेस्ट के संकट को और बढ़ा दिया है. जबकि गेंदबाजी विभाग में भी लगभग सभी सीनियर खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं. वहीं, बल्लेबाजी विभाग में भी चोटिल खिलाड़ियों की कमी नहीं हैं. 

    11:45 (IST)

    भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) मंगलवार को ब्रिस्बेन के लिए रवाना होगी, क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) को दिए आश्वासन के बाद क्वीन्सलैंड की राजधानी में 15 जनवरी से चौथे और अंतिम टेस्ट की मेजबानी को लेकर अनिश्चितता खत्म हो गई है. ब्रिस्बेन (Brisbane) में हालांकि क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को ही आने की इजाजत होगी. बीसीसीआई ने सीए को ब्रिस्बेन में कड़े पृथकवास नियमों से राहत देने के संदर्भ में लिखा था, क्योंकि इसके कारण भारतीय टीम को होटल में ही रहना पड़ता जिसे लेकर खिलाड़ियों को आपत्ति थी. सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने बयान में कहा, ''मैं सहयोग और योजना के अनुसार चौथे टेस्ट के आयोजन के लिए सीए तथा बीसीसीआई के साथ काम करने की इच्छा के लिए क्वीन्सलैंड सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं.''

    11:40 (IST)

    ऑस्ट्रेलिया और भारत (India vs Australia) सोमवार को यहां तीसरे टेस्ट मैच को ड्रॉ खेलने के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए है. भारतीय बल्लेबाजों ने चौथी पारी में धैर्य और जज्बे की शानदार मिसाल पेश करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत से दूर रखा, जिससे सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से खेला जाना है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस मैच में शानदार प्रदर्शन के कारण डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड से थोड़े अंतर से आगे है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने ट्विटर पर लिखा, ''सिडनी में अविश्वसनीय रूप से प्रतिस्पर्धी मैच के बाद दोनों टीमें आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर बनीं हुई हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 0.2 प्रतिशत का अंतर है.''

    9:56 (IST)

    पुकोवस्की के कंधे में चोट, स्कैन होगा
    ऑस्ट्रेलिया के नए बल्लेबाज विल पुकोवस्की के कंधे में सोमवार को भारत के खिलाफ ड्रॉ रहे तीसरे टेस्ट के दौरान चोट लग गई और उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया. पुकोवस्की के दाहिने कंधे में चोट लगी जब भारतीय पारी के 86वें ओवर में उन्होंने गेंद को डाइव लगाकर रोका. इसके बाद वह कुछ देर कंधा पकड़कर बैठ गए. ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ी उनकी मदद को आये और ओवर के आखिर में वह मैदान से चले गए. ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएट प्रेस ने कहा, ''अभी पुकोवस्की की फिटनेस के बारे में कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है.'' टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पुकोवस्की ने पहली पारी में 62 रन बनाए, लेकिन दूसरी पारी में दस रन पर आउट हो गए. पिछले महीने अभ्यास मैच के दौरान वह कनकशन (सिर की चोट) का शिकार हो गए थे.

    9:12 (IST)
    बिहार ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के प्लेट समूह के अपने पहले मैच में अरुणाचल प्रदेश को 18 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार की टीम 20 ओवर में 122 रन पर आउट हो गई. मोहम्मद रहमतुल्लाह ने सर्वाधिक 24 रन बनाए. अरुणाचल के लिए मध्यम तेज गेंदबाज मनवान पटेल ने 20 रन देकर चार विकेट लिए. जवाब में अरुणाचल की टीम नौ विकेट पर 104 रन ही बना सकी. बिहार के लिए अमन और सचिन कुमार ने तीन तीन विकेट लिए. अन्य मैचों में सिक्किम ने मिजोरम को दस विकेट से हराया जबकि मणिपुर ने मेघालय को छह विकेट से मात दी.

    9:11 (IST)
     दिल्ली ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को ग्रुप ई में मुंबई को 76 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने नीतिश राणा के 37 गेंद में 74 रन की मदद से चार विकेट पर 206 रन बनाये. इसके बाद बायें हाथ के तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान के तीन विकेट की बदौलत मुंबई को मात्र 130 रन पर आउट कर दिया. दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 23 और हितेन दलाल ने 24 रन बनाये. दोनों ने पहले चार ओवर में 38 रन जोड़े. धवन हालांकि अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. एक समय दिल्ली का स्कोर दो विकेट पर 56 रन था.

    9:10 (IST)

    सिंधु-साइना को थाईलैंड में बेहतर प्रदर्शन से ओलंपिक क्वॉलिफिकेशन की उम्मीद
    कोरोना वायरस महामारी के कारण लगभग 10 महीनों तक अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर प्रभावित होने के बाद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल शुरु होने वाले योनेक्स थाईलैंड ओपर सुपर 1000 टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी मुकाबले में वापसी करेंगी. टूर्नामेंट में चीन और जापान के खिलाड़ी भाग नहीं ले रहे है, जिससे इसकी चमक थोड़ी फीकी पड़ी है. ओलंपिक चैम्पियन सिंधु पिछले दो महीने से लंदन में अभ्यास कर रहीं थी तो वहीं साइना कोविड-19 से उबरने के बाद जल्द ही लय हासिल करना चाहेंगी. वह जैव-सुरक्षित माहौल में मंगलवार से होने वाले टूर्नामेंट में अपनी फिटनेस को भी परखेंगी. पिछले साल मार्च में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के बाद बीडब्ल्यूएफ ने सत्र को निलंबित कर दिया था. जिसके बाद अक्टूबर में हुए डेनमार्क ओपन सुपर 750 और सारलोरक्स सुपर 100 में सिंधु और साइना ने भाग नहीं लिया था.

    9:09 (IST)
    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय टीम की फिटनेस समस्याओं और गाबा पर अपने अच्छे रिकॉर्ड का मेजबान टीम को ब्रिसबेन में होने वाले निर्णायक चौथे टेस्ट में फायदा मिलेगा. भारतीय बल्लेबाजों ने अपार धैर्य का परिचय देते हुए तीसरा टेस्ट ड्रॉ कराया. चौथा और आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. मैच में स्टार हरफनमौला रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी चोटिल हो गए जो आखिरी टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ''आस्ट्रेलिया का पलड़ा ब्रिस्बेन में भारी होगा.''

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का आगाज हो चुका है. दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं और सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था और दूसरा मेलबर्न में. एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया. एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. मेलबर्न टेस्ट में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, जिसे पांचवे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार तरीके से ड्रॉ करवाया. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा और निर्णायक टेस्ट 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ कई भारतीय खिलाड़ी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं. रविंद्र जडेजा के बाद हनुमा विहारी भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर हो गए हैं.
    विज्ञापन

    विज्ञापन