liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Sports News Today Live Updates: भारतीय टीम के सामने समस्या ‘फिट 11’ को जुटाने की

Sports News Today Live Updates: भारतीय टीम के सामने समस्या ‘फिट 11’ को जुटाने की

Sports News, 13 January 2021 Live: आज देश और दुनिया में खेल की दुनिया में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़े पल-पल की ताज़ा खबर

  • News18Hindi
  • | January 13, 2021, 06:54 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 8 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    15:24 (IST)
    ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने आलोचकों के कोपभाजन बने कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का बचाव करते हुए उन्हें ' शानदार कप्तान' बताया और कहा कि वह कुछ समय और कप्तान बने रहेंगे. भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खराब विकेटकीपिंग और खेल भावना के विपरीत आचरण को लेकर पेन की काफी निंदा हो रही है, लेकिन लैंगर ने पेन का बचाव किया. वहीं, दूसरी तरफ सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बल्लेबाजी गार्ड (क्रीज पर बनाए गए निशान) हटाने की कोशिश के कारण निंदा झेल रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का बचाव करते हुए लैंगर ने इस आलोचना को 'बकवास' बताया है.

    14:09 (IST)
    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पसंद है, लेकिन उन्होंने पिछले सत्र की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि मौजूदा सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के इतने क्रिकेटरों के चोटिल होने में इस लीग का भी योगदान है. कोरोना महामारी के कारण आईपीएल सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में खेला गया. आम तौर पर यह अप्रैल मई में भारत में होता है. आईपीएल के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और ऑस्ट्रेलिया टीम भी फिटनेस समस्याओं से जूझ रही है.

    12:16 (IST)

    गौतम गंभीर ने 'स्टार स्पोर्ट्स' के कार्यक्रम 'क्रिकेट कनेक्टेड' में कहा, ''यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और यह ऐसी चीज है जो किसी भी खेल में बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है. सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, बल्कि किसी भी खेल में और मेरा मानना है कि इसके खिलाफ सख्त कानून बनाने की जरूरत है.'' उन्होंने कहा, ''जब यह किसी खिलाड़ी के साथ होता है, तो केवल वही इसे महसूस करता है. आप दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर बॉक्सिंग डे टेस्ट जैसा अहम मुकाबला खेलते समय ऐसे अपशब्दों का सामना करते है.''

    11:39 (IST)
    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की शीर्ष परिषद की 17 जनवरी को वर्चुअल बैठक होगी, जिसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Sayed Mushtaq Ali Trophy) के लिए तैयार किए गए जैव सुरक्षित वातावरण (Bio Bubble) में अगले महीने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के आयोजन पर फैसला किया जाएगा. बैठक में एजेंडा में सात विषय शामिल हैं, जिसमें शीर्ष पर घरेलू क्रिकेट है. इसमें जूनियर और महिला क्रिकेट भी शामिल है. बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, ''अभी 90 प्रतिशत संभावना है कि रणजी ट्राफी फरवरी में शुरू होगी और हमारे पास सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए तैयार किए छह बायो बबल ही होंगे. इसके लिए भी पांच ग्रुप में छह छह टीमें जबकि एक ग्रुप में आठ टीमें होंगी.''

    11:22 (IST)
    भारतीय युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पिछले कुछ महीनों में 10 किलो से ज्यादा वजन कम किया है. ऋषभ पंत के बचपन के कोच तारक सिन्हा (Tarak Sinha) ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है. कोरोना वायरस काल में क्रिकेट के दोबारा शुरू होने पर ऋषभ पंत ने सबसे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हिस्सा लिया था. आईपीएल के 13 वें सीजन के दौरान देखा गया कि दिल्ली के विकेटकीपर-बल्लेबाज का कुछ वजन बढ़ गया है, जिसकी वजह से उन्हें आलोचना का शिकार भी होना पड़ा. खासकर आईपीएल में बल्ले से निराश करने के बाद. द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित तारक सिन्हा ने कहा कि ऋषभ पंत को लॉकडाउन के दौरान अपने गृहनगर में ट्रेनिंग की सुविधाएं नहीं थीं और इसलिए वे आईपीएल की शुरुआत में उतने फिट नहीं थे, जितनी एक उच्च स्तरीय एथलीट से की जाती हैं. हालांकि, सिन्हा ने यह भी बताया कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी फिटनेस पर काफी ज्यादा काम किया और अपने शरीर से काफी सारा एक्स्ट्रा फैट कम किया. 

    10:19 (IST)

    अंकिता अंतिम दौर में, रामकुमार ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वॉलिफायर से बाहर
    भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने महिला एकल में दुनिया की 118वें नंबर की खिलाड़ी कैटरीन जावातस्का के खिलाफ तीन सेट में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वॉलिफायर के अंतिम दौर में जगह बनाई, लेकिन पुरुष एकल में रामकुमार रामनाथन को हार का सामना करना पड़ा. दुबई में चल रहे महिला एकल क्वॉलिफायर में 180वीं रैंकिंग वाली अंकिता ने दूसरे दौर के मुकाबले में युक्रेन की खिलाड़ी को दो घंटे और 20 मिनट में 6-2 2-6 6-3 से हराया.

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का आगाज हो चुका है. दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं और सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया था और दूसरा मेलबर्न में. एडिलेड टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच था, जिसे पिंक बॉल से खेला गया. एडिलेड टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. मेलबर्न टेस्ट में भारत ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया, जिसे पांचवे दिन भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार तरीके से ड्रॉ करवाया. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का चौथा और निर्णायक टेस्ट 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ कई भारतीय खिलाड़ी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं. रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी के बाद जसप्रीत बुमराह भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर हो गए हैं. वहीं, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन और मयंक अग्रवाल चोटों से जूझ रहे हैं.
    विज्ञापन

    विज्ञापन