फांसी पर लटके निर्भया के दोषी तो बोले गंभीर हमसे देरी हो गई...

फांसी पर लटके निर्भया के दोषी तो बोले गंभीर हमसे देरी हो गई...
निर्भया के आरोपियों को मिली के सजा के बाद उनकी मां

निर्भया (Nirbhaya) के आरोपियों को शुक्रवार सुबह तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में फांसी दी गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 3:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार भारत की बेटी निर्भया (Nirbhaya) को इंसाफ मिला. 2012 के दिल्ली गैंगरैप के सभी आरोपियों को शुक्रवार को सुबह 05:30 बजे तिहार जेल (Tihar Jail) में फांसी दी गई. सात साल के इंतजार के बाद आखिरकार फांसी की सजा पर अमल किया गया. इसके बाद ट्विटर पर खेल जगत के बड़े चेहरों ने निर्भया को मिले इंसाफ को सही बताते हुए इसे न्याय की जीत बताया. वहीं कुछ ने कहा कि इस न्याय में बहुत देरी हो गई.

गंभीर ने कहा इंसाफ करने में हुई देरी
क्रिकेट से राजनीति में उतरे पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ट्वीट करते हुए कहा कि निर्भया को इंसाफ दिलाने में बेशक देरी हुई है. उन्होंने लिखा, 'फांसी की सजा, आखिरकार. हम जानते हमने देरी की निर्भया.'

वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट रेसलर गीता फोगाट ने फैसले का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, 'सात साल बाद न्याय का सूर्य़ उगा!'.
आखिरकार सात साल बाद आखिरकार निर्भया की आत्मा को शांति मिलेगी. इंसाफ देर से मिला लेकिन मिला. उस मां को सलाम जिन्होंने बहादुरी से इस पूरे समय से लड़ती रही.




साल 2012 में हुआ था निर्भया से गैंगरैप
साल 2012 के दिसंबर महीने में पूरा देश तब सिहर उठा था जब देश की राजधानी में 23 साल की निर्भया के रात बर्बरता के साथ रेप किया गया था. इसके बाद इसके सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इसमें से राम सिंह नाम के शख्स ने जेल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वहीं मुकेश सिंह (32 साल), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) औऱ अक्षय कुमार सिंह (21) को दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के बाद शुक्रवार सुबह तिहाड़ में जेल में फांसी दी गई. यह पहला मौका है जब तिहाड़ जेल में एक साथ चार लोगों को फांसी दी गई है.

दो महीने पहले चारों को फांसी की सजा सुनाई गई थी लेकिन लगातार इसे टालने की कोशिश की जा रही थी. सजा से कुछ समय पहले ही दिल्ली के दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की लेकिन उसे खारिज कर दिया गया.

मां के पास नहीं थे पालने के लिए पैसे, डॉक्टर ने किया शारीरिक शोषण, फिर भी जीती 4 ओलिंपिक गोल्ड

दुनियाभर में कोरोना वायरस के खौफ के बीच ग्रीस ने टोक्यो को सौंपी ओलिंपिक मशाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading