श्रीसंत ने दिया विराट कोहली और उनकी कप्‍तानी पर बड़ा बयान

श्रीसंत (Sreesanth) 9 मई 2013 को आखिरी बार क्रिकेट मैदान में नजर आए थे. उनका कहना है कि वह टेस्‍ट क्रिकेट Test Cricket) में 100 विकेट लेने का कारनामा करना चाहते हैं.

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 6:52 PM IST
श्रीसंत ने दिया विराट कोहली और उनकी कप्‍तानी पर बड़ा बयान
श्रीसंत पर लगा आजीवन बैन अब 7 साल का हो गया है.
News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 6:52 PM IST
एस श्रीसंत (S Sreesanth) पर स्‍पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) मामले में लगा आजीवन बैन घटाकर 7 साल का कर दिया गया है. यह प्रतिबंध अगले साल सितंबर में समाप्त हो जाएगा. इसके बाद वह क्रिकेट खेल सकेंगे. श्रीसंत फिर से क्रिकेट (Cricket) के मैदान पर वापसी करने की तैयारी में हैं और प्रैक्टिस में जुट गए हैं. श्रीसंत (Sreesanth)  9 मई 2013 को आखिरी बार क्रिकेट मैदान पर नजर आए थे. उनका कहना है कि वह टेस्‍ट क्रिकेट में 100 विकेट लेने का कारनामा करना चाहते हैं.

कोहली की कप्‍तानी में खेलना बड़ी मोटिवेशन
श्रीसंत के नाम अभी 27 टेस्‍ट में 87 विकेट हैं. साथ ही टी20 और वनडे वर्ल्‍ड कप जीतने वाली टीम के भी वह सदस्‍य रहे थे. लेकिन 2013 के आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग मामले ने उन्‍हें क्रिकेट से दूर कर दिया. 'स्‍पोर्टस्‍टार' को दिए इंटरव्‍यू में श्रीसंत ने टीम इंडिया के वर्तमान कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ की और कहा कि वह उनके साथ खेलना चाहते हैं. कोहली की कप्‍तानी में खेलना उनके लिए सबसे बड़ी मोटिवेशन है.

s sreesanth, sreesanth virat kohli, sreesanth comeback, sreesanth indian team, sreesanth news, श्रीसंत कोहली, श्रीसंत वापसी, श्रीसंत बैन, श्रीसंत इंडियन टीम
श्रीसंत का कहना है कि वह विराट कोहली की कप्‍तानी में खेलना चाहते हैं.


'कोहली ने दिखाया भावुक होना गलत नहीं'
उन्‍होंने कहा कि कोहली आक्रामक कप्‍तान हैं. वह उनके साथ टेस्ट या वनडे खेलना चाहते हैं ताकि देख सकें कि कोहली उन्‍हें कैसे संभालते हैं. उन्‍होंने दिखाया है कि आक्रामकता को किसी तरह से सही दिशा में मोड़ा जा सकता है. कोहली ने दिखाया है कि भावुक होना गलत नहीं है.

ये दिग्‍गज करते हैं प्रेरित
Loading...

श्रीसंत ने बताया कि लिएंडर पेस, आशीष नेहरा और आईएम विजयन जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी उनके लिए प्रेरणा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि पेस 46 साल की उम्र में भी टेनिस खेल रहे हैं. साथ ही परिवार और खेल को बराबर समय दे रहे हैं. नेहरा ने वापसी की और 37 साल की उम्र में टी20 वर्ल्‍ड कप खेला. विजयन ने कहा कि उम्र केवल एक नंबर भर है. रोजर फेडरर को देखो. ऐसे में उन्‍हें भी फिर से खेलने की ऊर्जा मिलती है.

s sreesanth, sreesanth virat kohli, sreesanth comeback, sreesanth indian team, sreesanth news, श्रीसंत कोहली, श्रीसंत वापसी, श्रीसंत बैन, श्रीसंत इंडियन टीम
श्रीसंत को 2013 आईपीएल स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में बैन किया गया था.


अगले साल रणजी ट्रॉफी खेलने की उम्‍मीद
श्रीसंत क्रिकेट में वापसी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ट्रेनर रहे रामजी श्रीनिवासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि हाल ही में फिर से गेंदबाजी करना शुरू किया है. रामजी के बताए शेड्यूल का वह पालन कर रहे हैं. वह 135 से 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद डाल रहे हैं. उन्‍हें उम्‍मीद है कि अगले सितंबर तक वह रणजी ट्रॉफी खेलते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें-

इस क्रिकेटर ने पाक PM इमरान खान को दिया शादी का न्योता
आर्मी ट्रेनिंग से लौटने के बाद नेता बने धोनी, देखें तस्वीरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 6:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...