Home /News /sports /

स्‍टोक्‍स ने उठाए सवाल, तो इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा- धोनी भाई खत्‍म कर देंगे करियर

स्‍टोक्‍स ने उठाए सवाल, तो इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा- धोनी भाई खत्‍म कर देंगे करियर

एबी डिविलियर्स ने अपनी आईपीएल इलेवन टीम का कप्‍तान एमएस धोनी को चुना है (फाइल फोटो)

एबी डिविलियर्स ने अपनी आईपीएल इलेवन टीम का कप्‍तान एमएस धोनी को चुना है (फाइल फोटो)

बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने कुछ दिनों पहले कहा था कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के खिलाफ जीत का जज्‍बा नहीं दिखाया.

    नई दिल्‍ली. पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही भारत के दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से दूर हैं. इस वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया (Team India) को सेमीफाइनल से पहले इंग्‍लैंड के हाथों भी हार मिली थी और उस हार पर इंग्‍लैंड के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने विवादित बयान दिया था. स्‍टोक्‍स ने कहा था कि धोनी ने उस मैच में जीत का जज्‍बा नहीं दिखाया.
    इस बयान पर अब भारत के तेज गेंदबाज श्रीसंत ने बेन स्‍टोक्‍स को चुनौती देते हुए कहा कि उन्‍हें दुआ करनी चाहिए कि धोनी भाई उनके खिलाफ न खेले. हेलो ऐप पर लाइव सेशन में श्रीसंत ने कहा कि धोनी भाई की मेमोरी से कुछ नहीं जाता. बेन स्‍टोक्‍स को वह ऑल द बेस्‍ट कह सकते हैं कि अभी तो 10 या 20 लाख मिल रहे हैं, अगर आईपीएल या इंग्‍लैंड बनाम भारत के मुकाबले में मिले न तो धोनी भाई करियर खत्‍म कर देंगे. श्रीसंत ने स्‍टोक्‍स को चुनौती देते हुए कहा कि वो चाहे दुनिया के कितने भी बेहतरीन ऑलराउंडर क्‍यों न हो, धोनी को आउट नहीं कर सकते.

    धोनी की बल्लेबाजी पर उठाए थे सवाल
    स्टोक्स ने अपने बयान में धोनी पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था, 'धोनी जब बल्लेबाजी के लिए आए थे, तब भारतीय टीम को 11 ओवर में 112 रन चाहिए थे और उन्होंने अजीब तरीके से बल्लेबाजी की. वह गेंद को सीमारेखा के पार भेजने से ज्यादा एक रन लेने को आतुर दिखे। भारतीय टीम आखिरी 12 गेंद में भी जीत सकती थी.धोनी और केदार जाधव की साझेदारी में जीत की ललक काफी कम या बिल्कुल नहीं दिखी. मुझे लगता है कि अगर वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते तो रन बना सकते थे बर्मिंघम में दोनों टीम के बीच खेले गए लीग मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर 337 रन बनाने के बाद 31 रन से जीत दर्ज की थी.'
    स्टोक्स ने इसके अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली की बल्लेबाजी पर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था, 'जिस तरह से रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) खेल रहे थे वह किसी रहस्य की तरह था. मुझे पता है कि हमने इस दौरान शानदार गेंदबाजी की, लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की वह बिल्कुल विचित्र लग रहा था. उन्होंने कहा कि इन दोनो बल्लेबाजों ने अपनी टीम को मैच में काफी पीछे धकेल दिया.'

    मियांदाद से हुई कोहली की तुलना,पूर्व कप्‍तान ने कहा-महानता टीम के काम नहीं आती

    दिग्‍गज खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- टी20 वर्ल्‍ड कप न होने पर BCCI को IPL करने का अधिकार

    Tags: Ben stokes, Cricket, S Sreesanth, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर