होम /न्यूज /खेल /IPL 2022 में जिसे SRH ने 30 गुना ज्यादा कीमत देकर था खरीदा, उसने मयंक अग्रवाल की टीम को अकेले पानी पिला डाला

IPL 2022 में जिसे SRH ने 30 गुना ज्यादा कीमत देकर था खरीदा, उसने मयंक अग्रवाल की टीम को अकेले पानी पिला डाला

Vijay Hazare Trophy Quarterfinal: SRH ने जिस खिलाड़ी को किया रिटेन, उसने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में शतक ठोका. (BCCI Domestic twitter)

Vijay Hazare Trophy Quarterfinal: SRH ने जिस खिलाड़ी को किया रिटेन, उसने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में शतक ठोका. (BCCI Domestic twitter)

Vijay Hazare Trophy 2022 में पंजाब और कर्नाटक के बीच अहमदाबाद में क्वार्टर फाइनल खेला जा रहा है. पंजाब ने पहले बल्लेबाज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

विजय हजारे ट्रॉफी: पंजाब और कर्नाटक के बीच क्वार्टर फाइनल खेला जा रहा
पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 235 रन बनाए
सनराइजर्स हैदराबाद ने जिसे रिटेन किया, उसने पंजाब के लिए शतक ठोका

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर में होना है. उससे पहले, सभी 10 फ्रेंचाइजी ने कुछ खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए उन्हें रिटेन किया तो कुछ को रिलीज कर दिया. इसमें सनराइजर्स हैदराबाद भी शामिल है. इस टीम ने भले ही अपने कप्तान केन विलियम्सन को रिलीज कर दिया. लेकिन, 22 साल के भारतीय बल्लेबाज पर भरोसा जताते हुए उसे मिनी ऑक्शन से पहले रिटेन किया. अब उसने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में अपनी घरेलू टीम के लिए शतक जड़कर इस फैसले को सही साबित किया है. इस बल्लेबाज का नाम अभिषेक शर्मा है.

कद और खेल टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह मेल खाता है. युवराज की तरह ही अभिषेक भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उन्हीं की तरह बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और घरेलू क्रिकेट भी पंजाब की तरह ही खेलते हैं. अभिषेक ने कर्नाटक के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में शानदार शतक जड़ा है. उनका शतक इसलिए भी खास है. क्योंकि एक वक्त पंजाब ने 34 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. जिस विकेट पर टीम का हर बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करता नजर आया, उस पर अभिषेक ने अकेले ही कर्नाटक के गेंदबाजों को पानी पिला डाला.

अभिषेक शर्मा ने कर्नाटक के खिलाफ मैच में पारी की शुरुआत करते हुए पंजाब के लिए शतकीय पारी खेली. उन्होंने 123 गेंद में 109 रन की पारी खेली. इस पारी में अभिषेक ने युवराज सिंह की तरह हवाई फायर भले ही कम किए. लेकिन, उनके बल्ले से 12 चौके जरूर निकले. उन्होंने अकेले कर्नाटक के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. यह लिस्ट-ए क्रिकेट में उनका तीसरा शतक है. अपनी शतकीय पारी के दौरान अभिषेक ने चौथे विकेट के लिए अनमोल मल्होत्रा के साथ 97 गेंद में 76 और सनवीर सिंह के साथ पांचवें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की. इन दो पार्टनरशिप की वजह से पंजाब की टीम 50 ओवर में 235 रन के स्कोर तक पहुंच पाई. अभिषेक के अलावा सनवीर ने 39 रन की पारी खेली.

ऋतुराज गायकवाड़ एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज, दोहरा शतक भी जड़ा

IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे के बाद बदल जाएगी भारतीय वनडे टीम, सूर्यकुमार-गिल सहित ये 8 खिलाड़ी नहीं दिखेंगे

अभिषेक को 30 गुना ज्यादा कीमत में हैदराबाद ने खरीदा था
अभिषेक को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख की बेस प्राइस से 30 गुना ज्यादा कीमत देकर 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. अभिषेक भी टीम के जताए भरोसे पर खरे उतरे थे और आईपीएल के पिछले सीजन में 14 मैच में 133 के स्ट्राइक रेट से 426 रन ठोके थे. उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाए थे. इसी प्रदर्शन को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले इस खिलाड़ी को रिटेन किया.

Tags: Abhishek Sharma, IPL 2023, Punjab, Sunrisers Hyderabad, Vijay hazare trophy

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें