खेल

IPL 2020: केविन पीटरसन ने खलील अहमद के क्रैंप को बताया बहाना, शुरू हुई बहस

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन और केकेआर के पूर्व टीम निदेशक के बीच खलील अहमद को लेकर बहसबाजी हुई.
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन और केकेआर के पूर्व टीम निदेशक के बीच खलील अहमद को लेकर बहसबाजी हुई.

कमेंट्री के दौरान पीटरसन (Kevin Pietersen) ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को गेंदबाजी ना करने के लिए क्रैंप का बहाना बना रहे हैं. यह वाकया शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के अंतिम पलों में हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 12:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के इस सीजन में हर बार की तरह विवाद शुरू हो गए हैं. मैदान पर गलत आउट, डीआरएस वगैरह को लेकर विवाद हो रहे हैं, लेकिन इसी के साथ सोशल मीडिया पर भी खिलाड़ियों, टीम मैनेजमेंट और कमेंटेटर्स के बीच नोंकझोक का सिलसिला जारी है. शनिवार को आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) और जेम्स नीशम (James Neesham) के बीच टि्वटर वार के बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) और केकेआर के पूर्व टीम निदेशक के बीच खलील अहमद (Khaleel Ahmed) को लेकर बहसबाजी हुई.

दरअसल, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले गए मैच में गेंदबाज खलील अहमद के पैर में क्रैंप आ गया था. इस दौरान केविन पीटरसन कमेंट्री कर रहे थे. कमेंट्री के दौरान पीटरसन ने कहा कि सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज खलील अहमद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को गेंदबाजी ना करने के लिए क्रैंप का बहाना बना रहे हैं. यह वाकया शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के अंतिम पलों में हुआ था.

केविन पीटरसन की यह टिप्पणी मजाकिया लहजे में थी, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के पूर्व टीम निदेशक जॉय भट्टाचार्य ने इसे गंभीरता से लिया. उन्होंने पीटरसन के इस बयान पर एक ट्वीट किया.



IPL 2020: धोनी से पहले केदार जाधव को भेजने के सवाल पर भड़के कोच स्टीफन फ्लेमिंग
उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ''नहीं केपी, यह अहमियत नहीं रखता कि क्या हुआ. खलील धोनी के सामने ना पड़ने के लिए क्रैंप का बहाना नहीं बना रहे थे. यह उसके साथ नाइंसाफी है. मैंने लंबे समय तक टीवी प्रोड्यूसर के रूप में काम किया है. मुझे टोन समझने का प्रशिक्षण दिया गया है.''
जॉय भट्टाचार्य के इस ट्वीट का जवाब देते हुए पीटरसन ने लिखा, ''पूरे सम्मान के साथ जॉय, आपने मेरी बात को पूरी तरह गलत समझा है, यह एक मजाकिया टिप्पणी थी, जिसमें मेरी नियत बिल्कुल साफ थी. यदि आप इस तरह की सिली टिप्पणी कर रहे हैं तो कृपया मुझे टैग करें.''इस पर भट्टाचार्य ने कहा, ''यदि यह मजाक था तब भी इस तरह की टिप्पणी से बचा जाना चाहिए था. मैं क्षमा चाहता हूं, मुझे आपको टैग करना चाहिए था, लेकिन मैंने जो कहा मैं उस पर टिका हूं.'' पीटरसन ने बात को यहीं समाप्त करते हुए कहा कि आपका दिन अच्छा हो साथी.


बता दें कि हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. हैदराबाद ने जल्दी ही कम स्कोर पर अपने चार टॉप बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद की पारी को संभालते हुए टीम को 20 ओवर में 164 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. 165 रनों का पीछा करते हुए सीएसके 157 रन ही बना पाई और मैच 7 रनों से हार गई. इस मैच के आखिरी ओवर में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी संघर्ष करते हुए नजर आए. आईपीएल के इस सीजन में अभी तक सीएसके चार में तीन मैच की हार के साथ प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज