अपना शहर चुनें

States

SRH vs CSK: प्रियम गर्ग ने जड़ी ताबड़तोड़ फिफ्टी, विराट कोहली-रोहित शर्मा को पीछे छोड़ बनाया यह अनोखा रिकॉर्ड

प्रियम गर्ग ने महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके के खिलाफ अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जड़ा.
प्रियम गर्ग ने महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके के खिलाफ अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जड़ा.

यह प्रियम गर्ग (Priyam Garg) का पहला आईपीएल (IPL) सीजन है और इसी में उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 1:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ अर्धशतक जड़ा. यह प्रियम का पहला आईपीएल सीजन है और इसी में उन्होंने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

19 साल के इस युवा खिलाड़ी ने इसी साल अंडर -19 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी की. प्रियम ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई के खिलाफ अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जड़ा. ऐसा करते हुए प्रियम ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. इस युवा खिलाड़ी ने महज 23 गेंदों में अपनी पहली आईपीएल फिफ्टी जड़ी, जबकि विराट और रोहित ने इस टूर्नामेंट में अपना सबसे तेज अर्धशतक 24 गेंदों में जड़ा है.

प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों में बनाए 51 रन
प्रियम गर्ग ने सीएसके के खिलाफ 26 गेंदों में 51 रन की पारी खेली. अपनी इस विस्फोटक पारी में उन्होंने छह चौके और एक छक्का जड़ा. इस पारी के दौरान इस युवा खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 196.15 का रहा. प्रियम की पारी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काफी महत्वपूर्ण रही, क्योंकि जब वह बल्लेबाजी करने के लिए आए तो टीम मुश्किल में थी. इसके अलावा वह केन विलियमसन को आउट भी करवा चुके थे. हैदराबाद का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 69 रन था. हालांकि, इसके बाद प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा की साझेदारी ने टीम के स्कोर को 20 ओवर में 164 रन तक पहुंचाया.
IPL 2020: धोनी की बैटिंग पर सहवाग ने कसा तंज- 12वीं की परीक्षा में एक दिन पहले पढ़ने से नहीं होते पास



अभिषेक शर्मा ने खेली 24 गेंदों में 31 रन की पारी
अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने 24 गेंदों में 31 रन की जरूरी पारी खेली और प्रियम गर्ग के साथ मिलकर सीएसके के सामने एक चुनौतीपूर्ण स्कोर रखा. सनराइजर्स हैदराबाद की पारी के बाद अभिषेक शर्मा ने कहा कि वह और प्रियम बल्लेबाजी के दौरान पॉजिटिव थे और वह चेन्नई के खिलाफ अपना नेचुरल गेम खेल रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नेट्स में की गई मेहनत ने भी उनकी काफी मदद की.

अभिषेक ने कप्तान और कोच की तारीफ की
अभिषेक ने क्रिकबज के साथ इंटरव्यू में कहा, ''यह सब हमारी टीम गेम की वजह से है. कोच और कप्तान ने हमें स्पष्ट भूमिकाएं दी हैं. हम पर कोई दबाव नहीं है और हमने नेचुरल गेम खेला. विकेट स्किडी नहीं है. हमने शुरुआत में 150 रन के आसपास के स्कोर के बारे में सोचा था. और मुझे लगता है कि यह हमारे लिए अच्छा स्कोर है.''

IPL 2020: हैदराबाद से हार के बाद CSK पर बुरी तरह भड़के धोनी, बोले- अगर यह नॉकआउट मैच होता तो?

प्रियम गर्ग बोले- नाकाम रहने के बावजूद मैनेजमेंट ने मुझ पर भरोसा किया
वहीं, प्रियम गर्ग ने कहा, ''यह बड़ा मंच है जिसमें सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं. मैंने ज्यादा सोचे बिना अपना स्वाभाविक खेल दिखाया. सबसे अच्छी बात यह है कि पहले मैच में नाकाम रहने के बावजूद टीम प्रबंधन ने मुझ पर भरोसा किया. मैंने बचपन में अभिषेक के साथ काफी बल्लेबाजी की है तो उसके साथ खेलना आसान था. फील्ड में भी काफी सकारात्मक ऊर्जा थी. मेरा आत्मविश्वास भी इस पारी के बाद काफी बढ़ गया है.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज