SRH vs DC Match: ये हैं सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के 5 हीरो

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहला मुकाबला जीता
सनराइजर्स हैदराबाद ने पहला मुकाबला जीता

आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन में तीसरे मैच मे सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने जीत हासिल कर अपना खाता खोल लिया है. इस मैच में हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 15 रनों से हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 2:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. इस टूर्नामेंट का यह 11वां मैच था, जो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच खेला गया. एसआरएच ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से मात देकर यह मुकाबला जीता. इसी के साथ आईपीएल प्वॉइंट टेबल में हैदराबाद तीन मैचों में एक जीत के साथ छठे नंबर आ गया है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) तीन मैचों में दो जीत के साथ दूसरे स्थान पर है. इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. 163 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना सकी. इस मैच में पहले हैदराबाद के बल्लेबाजों ने और फिर गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाया. इस मैच सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के पांच हीरो रहे:

डेविड वॉर्नर- सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. ओपनिंग करने आए वॉर्नर ने 33 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के साथ 45 रन की पारी खेली. वॉर्नर ने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 57 गेंदों में 77 रन की साझेदारी की और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. 9.3 ओवर में 77 रन के कुल स्कोर पर डेविड वॉर्नर आउट हुए. अमित मिश्रा की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने वॉर्नर का कैच लपका.

जॉनी बेयरस्टो- हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल 2020 में अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 48 गेंदों में 2 चौकों और एक छक्के के साथ 53 रनों की पारी खेली. बेयरेस्टो ने पहले विकेट के लिए वॉर्नर के साथ 77 रनों की साझेदारी की. इसके बाद केन विलियमसन के साथ 38 गेंदों में 52 रनों की पार्टनरशिप की. 17.5 ओवर में 144 रनों के कुल स्कोर पर जॉनी ने अपना विकेट गंवाया. कगिसो रबाडा की गेंद पर एनरिच नोर्टजे ने जॉनी बेयरेस्टो को पवेलियन की राह दिखाई.



केन विलियमसन- चोट से उबर कर लौटे केन विलियमसन का आईपीएल 2020 में यह पहला मैच रहा. टूर्नामेंट में पहला मैच खेल रहे विलियमसन ने 26 गेंदों में 5 चौकों के साथ 41 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने जॉनी बेयरेस्टो के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 52 रनों की की मजबूत साझेदारी की. वॉर्नर, बेयरेस्टो और विलियमसन की पारियों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने मजबूत स्कोर रखा.
राशिद खान- सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के हीरो स्टार स्पिनर राशिद खान रहे. राशिद ने चार ओवरों में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट झटके. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के तीनों बड़े बल्लेबाजों शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को पवेलियन की राह दिखाई. धवन ने 34, अय्यर ने 17 और पंत ने 28 रन की पारी खेली, जो टीम को जीत दिलाने में नाकाम रही. राशिद खान 'मैन ऑफ द मैच रहे' और उन्होंने अपना यह अवॉर्ड अपनी मरहूम मां को समर्पित किया.

IPL 2020 में विराट कोहली बनाएंगे कितने रन, सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी

भुवनेश्वर कुमार- राशिद खान के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए. भुवी ने पृथ्वी शॉ को महज 2 रन पर पवेलियन लौटा कर टीम को ब्रेकथ्रू दिलवाया. इसके अलावा उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को भी आउट किया. हेटमायर सिर्फ 21 रनों की पारी खेल सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज