LIVE NOW

SRH vs KKR, IPL 2020: कोलकाता ने हैदराबाद को सुपरओवर में हराया

IPL 2020, Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders Live Score: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 35वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच है.

Hindi.news18.com | October 18, 2020, 8:47 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 18, 2020

इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

Match 35 | 18 October, 2020 | शेख़ ज़ाएद स्टेडियम, अबू धाबी

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मैच टाई (कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 विकेट से सुपर ओवर जीता

Man of the Match: लौकी फर्गसन

बल्लेबाज़RB4s6sSR
डेविड वॉर्नर473350142.42
राशिद ख़ान120050
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
पैट कमिन्स40281007
शिवम मावी303411011.33

हाइलाइट्स

7:48 pm (IST)

कोलकाता के लिए ऑयन मॉर्गन और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने आए हैं. गेंदबाजी राशिद के हाथ में
दूसरी गेंद पर एक रन गया. मॉर्गन दो रन चाहते थे लेकिन कार्तिक ने मना किया.
तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं. कमाल की गेंद. 3 गेंद पर 2 रन चाहिए
चौथी गेंद पर दो रन मिले. जीत गई केकेआर.

7:40 pm (IST)

सुपर ओवर
केकेआर के लिए फर्गुसन करेंगे गेंदबाजी. 
बोल्ड. वॉर्नर को पहली गेंद पर बोल्ड किया. कमाल गेंदबाजी. हवा तक नहीं लगी वॉर्नर को, कब बोल्ड हो गए.
दूसरी गेंद पर समद ने दो रन लिये. अच्छा शॉट.
तीसरी गेंद पर बोल्ड. फर्गुसन ने तो कमाल ही कर दिया. स्लोर पर बोल्ड किया. इस मैच में 5 विकेट ले लिये. 

7:27 pm (IST)

हैदराबाद को 1 ओवर में 17 रनों की जरूरत.
रसेल ने पहली ही गेंद नो बॉल फेंकी. फअरी हिट
पहली गेंद- फ्री हिट पर एक ही रन मिला. 
दूसरी गेंद पर चौका. वॉर्नर का अच्छा शॉट
तीसरी गेंद पर चौका. बिलकुल विकेट के सामने. कोई मौका नहीं किसी के पास.
3 गेंद पर 8 रन चाहिए.
चौथी गेंद पर चौका. लगातार तीन चौके मार वॉर्नर ने...अब 2 गेंद पर 4 रनों की जरूरत.
पांचवीं गेंद पर 2 रन बने. 1 गेंद पर 2 रन जीत के लिए एक रन पर सुपर ओवर होगा
छठी गेंद पर एक रन. मैच टाई. सुपरओवर से होगा फैसला

7:19 pm (IST)

19वां ओवर- मावी के हाथ में गेंद. पहली ही गेंद पर चौका. अब्दुल समद का गजब शॉट. क्या बात है.  ये खिलाड़ी चारों ओर शॉट लगा सकता है. 
दूसरी गेंद पर 1 रन मिला. अच्छी वापसी है मावी की. 
तीसरी गेंद पर चौका. फुलटॉस गेंद को वॉर्नर ने चौके के लिए भेजा. खराब बॉलिंग
चौथी गेंद पर एक रन. अच्छी स्लोअर गेंद
पांचवीं गेंद पर दो रन. अच्छी रनिंग समद और वॉर्नर की.
आखिरी गेंद पर आउट. क्या कैच पकड़ा है लोकी फर्गुसन ने. गेंद छक्के के लिए जा रही थी लेकिन फर्गुसन ने गेंद को पकड़कर बाउंड्री लाइन के अंदर फेंका और पास में खड़े गिल ने गेंद लपकी. अब्दुल समद आउट

7:13 pm (IST)

18वां ओवर- लोकी फर्गुसन का आखिरी ओवर- पहली चार गेंदों पर महज 3 रन दिये. चौथी गेंद पर समद का कैच छूटा. रसेल ने छोड़ा. ओवर में सिर्फ 7 रन आए. 2 ओवर में 30 रनों की दरकार

7:09 pm (IST)

17वां ओवर- वरुण चक्रवर्ती के हाथ में गेंद. 
चौथी गेंद पर अब्दुल समद का जबर्दस्त चौका. कवर्स के पास से बाउंड्री निकाली. ओवर में 10 रन आए. 3 ओवर में 37 रनों की जरूरत

6:58 pm (IST)

16वां ओवर- कोलकाता को पांचवीं कामयाबी. विजय शंकर आउट. पैट कमिंस ने निपटाया. 145 गेंद के बाद कमिंस को विकेट मिला. टूर्नामेंट में महज तीसरा विकेट.
कमिंस की पांचवीं गेंद पर छक्का. अब्दुल समद का गजब पुल शॉट. ये खिलाड़ी खास है. क्या कॉन्फिडेंस से शॉट मारा है.

6:54 pm (IST)

15वां ओवर- कुलदीप यादव की चौथी गेंद पर वॉर्नर का कैच छूटा. रिवर्स स्वीप खेला था गेंद वरुण चक्रवर्ती से कुछ दूरी पर थी लेकिन वो उसे लपक नहीं सके. ओवर में9 रन बने.
5 ओवर में 55 रनों की जरूरत है हैदराबाद को जीत के लिए

6:51 pm (IST)

14वां ओवर- कमिंस का महंगा ओवर. 11 रन दिये. पहली गेंद पर चौका लगा. लेग बाय का चौका मिला हैदराबाद को. 
पांचवीं गेंंद पर मिड ऑफ के ऊपर से चौका लगाया. इस ओवर में वॉर्नर ने 5000 आईपीएल रन भी पूरे किये. सबसे तेजी से 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया.

6:43 pm (IST)

13वां ओवर बेहतरीन. कुलदीप यादव ने महज 4 रन खर्च किये. कमाल की गेंदबाजी. वॉर्नर को फंसाकर रखा हुआ है

LOAD MORE
आईपीएल 2020 के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को हरा दिया. 164 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही सनराइजर्स हैदराबाद भी 20 ओवर में 163 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया.  इसके बाद मैच का फैसला सुपरओवर में हुआ. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 2 रन बनाए. लोकी फर्गुसन (Lockie Ferguson) ने पहली गेंद पर वॉर्नर को आउट किया और तीसरी गेंद पर उन्होंने अब्दुल समद को बोल्ड किया. कोलकाता ने 4 गेंदों पर 3 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. कोलकाता की जीत के हीरो लोकी फर्गुसन रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिये. इसके अलावा उन्होंने सुपरओवर में भी 2 विकेट झटके. कोलकाता की ये आईपीएल में 5वीं जीत है.

हैदराबाद की बल्लेबाजी
163 रनों के जवाब में हैदराबाद को उसकी नई ओपनिंग जोड़ी विलियमसन और बेयरस्टो ने गजब की शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावरप्ले में 57 रन बनाए. हालांकि पावरप्ले के बाद अगली ही गेंद पर विलियमसन को लोकी फर्गुसन ने आउट कर दिया. विलियमसन 29 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद फर्गुसन ने प्रियम गर्ग को भी 4 रन पर बोल्ड कर केकेआर को दूसरी सफलता दिलाई. 10वें ओवर में हैदराबाद को तीसरा झटका जॉनी बेयरस्टो के तौर पर लगा. बेयरस्टो को वरुण चक्रवर्ती ने 36 पर आउट किया. इसके बाद विजय शंकर के साथ मिलकर कप्तान वॉर्नर ने 27 रनों की साझेदारी की लेकिन 16वें ओवर में कमिंस ने कोलकाता को पांचवीं कामयाबी दिला दी. विजय शंकर 7 रन बनाकर आउट हुए. अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे लेकिन वॉर्नर और राशिद 16 रन ही बना सके और मैच टाई हो गया. इसके बाद सुपरओवर में केकेआर ने हैदराबाद को आसानी से हरा दिया.

कोलकाता की बल्लेबाजी
इससे पहले कोलकाता को राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावरप्ले में 48 रन जोड़े, लेकिन छठे ओवर की आखिरी गेंद पर त्रिपाठी बोल्ड हो गए. उन्हें 23 रन के निजी स्कोर पर नटराजन ने बोल्ड किया. कोलकाता ने अपने 50 रन 6.5 ओवर में पूरे किये. इसके बाद कोलकाता को गिल और नीतीश राणा ने संभाला दोनों ने पहले 10 ओवर में स्कोर 77 रनों तक पहुंचाया. शुभमन गिल ज्यादा देर तक विकेट पर टिके रहने का फायदा नहीं उठा सके और 12वें ओवर में उन्हें राशिद खान की गेंद पर पैवेलियन लौटना पड़ा. गिल ने 37 गेंदों में 36 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 100 से कम रहा. इसके बाद नीतीश राणा का भी संयम टूटा और वो बड़ा शॉट खेलने के फेर में राशिद खान को विकेट दे बैठे. नीतीश 29 रन बनाकर आउट हुए. आंद्रे रसेल भी एक बार फिर फ्लॉप रहे और 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कार्तिक और कप्तान मॉर्गन ने महज 27 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी कर कोलकाता को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया. दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों में नाबाद 29 रनों की पारी खेली. ऑयन मॉर्गन ने 23 गेंदों में 34 रन बनाए. दोनों ने 30 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी की.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज