LIVE NOW

SRH vs RR, IPL 2020 Live Score: राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

IPL 2020, Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Live Score: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का 26वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच है. हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है.

Hindi.news18.com | October 11, 2020, 7:47 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 11, 2020

इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

Match 26 | 11 October, 2020 | दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम , दुबई

राजस्थान रॉयल्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 5 विकटों से हराया

Man of the Match: राहुल तेवतिया

बल्लेबाज़RB4s6sSR
रियान पराग422622161.53
राहुल तेवतिया452842160.71
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
संदीप शर्मा40320008
खलील अहमद3.50372009.65
7:47 pm (IST)

पांचवीं गेंद पर छक्का. रियान पराग ने छक्का लगाकर राजस्थान को जीत दिला दी. पांच विकेट से हार गया हैदराबाद. रियान पराग ने 26 गेंदों में 42 रन बनाए और तेवतिया ने 28 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली.

7:09 pm (IST)

20वां ओवर- खलील अहमद आए हैं. 8 रन की दरकार. पहली गेंद पर दो रन. रियान पराग ने दो रन बटोरे.
तीसरी गेंद पर दो रन. विजय शंकर की खराब फील्डिंग. अब 3 गेंद पर 3 रन चाहिए. 
चौथी गेंद पर एक रन. 2 गेंद पर 2 रन चाहिए राजस्थान को.

7:06 pm (IST)

19वां ओवर- नटराजन की तीसरी गेंद पर चौका. तेवतिया ने चौका लगाया. वॉर्नर से मिसफील्ड हुई. 9 गेंद में 16 रन चाहिए राजस्थान को. 
चौथी गेंद पर छक्का. तेवतिया ने स्कूप शॉट खेला. फाइन लेग के ऊपर से सिक्स. यार ये कमाल है लड़का. आखिरी ओवर में 8 रन की दरकार

6:59 pm (IST)

18वां ओवर- राशिद खान की दूसरी गेंद पर चौका. तेवतिया ने रिवर्स स्वीप लगाया. कमाल शॉट. 
तीसरी गेंद पर चौका. एक और अच्छा शॉट. एक और रिवर्स स्वीप. राजस्थान ने हैदराबाद को चौंका दिया है आक्रमण से
चौथी गेंद पर भी चौका. लगातार तीन चौके. राशिद खान की हवा उड़ा दी है तेवतिया ने...क्या बल्लेबाजी है. मैच राजस्थान की पकड़ में है अब. पांचवीं गेंद पर तेवतिया रन आउट होने से बचे. गेंद विकेट पर लगी लेकिन गिल्ली नहीं गिरी. 
ओवर में कुल 14 रन बने. 

 

6:53 pm (IST)

17वां ओवर- संदीप शर्मा की पहली गेंद पर छक्का. इस बार राहुल तेवतिया के बल्ले से. बहुत ही लंबा सिक्स. ये बल्लेबाज गजब हिटर है.
दूसरी गेंद पर 2 रन. अच्छी बल्लेबाजी. अच्छी रनिंग. 
तीसरी गेंद पर एक रन. फुलटॉस गेंद छूटी.
चौथी गेंद पर चौका. कवर्स के ऊपर से रियान पराग का जबर्दस्त शॉट. बैकफुट से खेला गया हवाई शॉट. राजस्थान गेम में वापस
पांचवीं गेंद पर चौका. पराग का स्कूप शॉट. मैच पलट दिया है. संदीप शर्मा के ओवर में 18 रन बने.

6:50 pm (IST)

16वां ओवर- खलील अहमद की तीसरी गेंद पर कैच छूटा. रियान पराग को मौका मिला. प्रियम गर्ग ने कैच टपका दिया. 
आखिरी गेंद पर छक्का. खलील अहमद की शॉर्ट गेंद को पराग ने बाउंड्री के बाहर भेजा. ओवर में 11 रन बने. राजस्थान का स्कोर 100 पार

6:43 pm (IST)

15वां ओवर- टी नटराजन गेंदबाजी करने आए हैं. इनका तीसरा ओवर है. सिर्फ 6 रन दिये. 

6:40 pm (IST)

14वां ओवर- 4 रन बने इस ओवर में. संदीप शर्मा का एक और बेहतरीन ओवर. हैदराबाद के गेंदबाजो ने शिकंजा कसा हुआ है. 36 गेंद में 71 रनों की जरूरत.

6:32 pm (IST)

13वां ओवर- राहुल तेवतिया और रियान पराग क्रीज पर हैं. विजय शंकर का बेहतरीन ओवर. पहली चार गेंदों पर तीन रन दिये हैं. ओवर में कुल 6 रन आए. स्कोर 84-5

6:28 pm (IST)

12वां ओवर- राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी.  राजस्थान रॉयल्स को 5वां झटका, सैमसन 26 पर आउट. राशिद खान की लेग स्पिन ने राजस्थान को बहुत बड़ा झटका दिया है.

LOAD MORE
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 26 वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से हार झेलनी पड़ी. राजस्थान रॉयल्स ने 159 रनों के लक्ष्य को 1 गेंद पहले हासिल कर लिया. राजस्थान ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में 4 विकेट पर 158 रन बनाए. जवाब में राजस्थान ने 19.5 ओवर में इस चुनौती को पार पा लिया. राजस्थान की जीत के हीरो रियान पराग और राहुल तेवतिया रहे. रियान पराग ने 26 गेंदों में 42 रन बनाए और तेवतिया ने 28 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली.

हैदराबाद की धीमी बल्लेबाजी
इससे पहले हैदराबाद की शुरुआत धीमी रही और बेयरस्टो-वॉर्नर की जोड़ी पहले 4 ओवर में महज 13 रन ही जोड़ पाई. इसके बाद बेयरस्टो महज 16 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. कार्तिक त्यागी की गेंद पर संजू सैमसन ने उनका बेहतरीन कैच लपका. पावरप्ले में हैदराबाद की टीम महज 26 रन ही बना सकी. हैदराबाद ने 8.1 ओवर में 50 रन पूरे किये. 10 ओवर में हैदराबाद की टीम 63 रन ही बना सकी. डेविड वॉर्नर ने 48 रन बनाए और उन्हें आर्चर ने पैवेलियन की राह दिखाई. हैदराबाद ने अपने 100 रन 15.1 ओवर में पूरे किये. मनीष पांडे क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने 40 गेंदों में अर्धशतक लगाया, हालांकि इसके बाद वो 54 रन बनाकर आउट हो गए. अंत में विलियमसन और प्रियम गर्ग ने अच्छे शॉट लगाकर हैदराबाद को 158 रनों तक पहुंचा दिया.



राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग XI : जोस बटलर (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादक, कार्तिक त्यागी.

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग XI : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, टी नटराजन, खलील अहमद, संदीप शर्मा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज