श्रीलंकन वनडे टीम का ऐलान, बांग्‍लादेश के खिलाफ अकीला धनंजय की वापसी

बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच के बाद लसित मलिंगा एकि‍दिवसीय मैचों से संन्‍यास ले लेंगे.

News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:46 AM IST
श्रीलंकन वनडे टीम का ऐलान, बांग्‍लादेश के खिलाफ अकीला धनंजय की वापसी
अकीला धनंजय.
News18Hindi
Updated: July 25, 2019, 11:46 AM IST
बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. शेहान जयसूर्या, वानिन्दु हसरंगा, अकिला धनंजय, लाहिरु कुमारा और दसुन शनका को टीम में जगह दी गई है. निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणतिलका समेत कुल पांच खिलाड़ियों को शुक्रवार से शुरू हो रही सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. अमिला अपोंसो, लक्शन संदकान और लाहिरु मदुशंका तीन अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. ये खिलाड़ी वर्ल्‍ड कप में गई टीम में शामिल थे.

सीरीज के पहले मैच के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. बाकी बचे दो मैचों के लिए मलिंगा की जगह शनका लेंगे. तीन वनडे की सीरीज के सभी मैच कोलंबो में ही खेले जाएंगे.

शेहान जयसूर्या ने बांग्‍लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में अर्धशतक लगाया था जबकि लाहरिु कुमारा और धनंजय ने विकेट लेकर अपना दावा पेश किया था. दसुन शनका ने 86 रन की पारी खेली थी और गुणतिलका व डिकवेला के ऊपर अपनी दावेदारी पेश की. श्रीलंकन टीम में केवल धनंजय ही विशेषज्ञ स्पिनर हैं लेकिन जयसूर्या पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर हैं और जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी कर सकते हैं.

टीम : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नाडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरु थिरिमाने, शेहान जयसूर्या, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदू हासरंगा, अकिला धनंजय, लसिथ मलिंगा (पहला वनडे), नुवान प्रदीप, लाहिरू कुमारी, इसुरु उदाना, कासुन राजिथा, दासुन शनका (दूसरा और तीसरा वनडे).

चीन नहीं इस भारतीय कंपनी का नाम होगा टीम इंडिया की जर्सी पर

वर्ल्ड कप जीतने के दस दिन बाद इंग्लैंड 85 रन पर ऑल आउट

T20 वर्ल्डकप के बाद धोनी के साथ रिटायर होगा ये बड़ा खिलाड़ी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 11:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...